न ही किसी के चेहरे पर मास्क और ना ही 2 गज की दूरी

जनप्रतिनिधियों सहित प्रबुद्ध नागरिकों के बीच यह कैसा मखोल

राव इंद्रजीत, एमएलए जरावता, सीएम खट्टर का जताया आभार

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
  फर्रुखनगर को हरियाणा सरकार द्वारा उप मंडल का दर्जा  दिए जाने की स्वीकृति के साथ क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड गई है। खुशी मिली ऐसी की कोरोना प्रोटोकॉल हवा में उड़ता जायेे। बांटी मिठाई पर न ही किसी के चेहरे पर मास्क और न ही 2 गज की दूरी दिखी। चुने हुए जनप्रतिनिधियों सहित प्रबुद्ध नागरिकों के बीच यह कैसा हुआ मखौल । फर्रुखनगर तहसील मुख्यालय पर क्षेत्र के लोगों ने एक दूसरे की बधाई दी और फूलमालाओं से स्वागत किया। इलाके की जनता ने दो दशक पुरानी मांग को सिरे चढाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह , पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता का आभार प्रकट किया।

नगरपालिका फर्रुखनगर की पूर्व पार्षद नीरू शर्मा, जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव यादव, चेयरमैन राव मान सिंह बीजेपी नेता डा. दयाराम यादव, हार्डवेयर यूनियन फर्रुखनगर के चेयरमैन अशोक उर्फ कालू बंसल, केपी लम्बरदार खेडा खुर्रमपुर, विनोद डिघलिया, समाजसेविका माया शर्मा, सुभाष सैनी, पार्षद नरेश राव, देशराज प्रधान, अजीत जोनियावास, दयाराम डाबोदा, अधिवक्ता बार एशोशिएसन के पूर्व अध्यक्ष संदीप यादव, बाबु राम थानेदार, वेद प्रकाश शर्मा पातली, सरपंच धर्मपाल हाजीपुर, अजय शर्मा, फर्रुखनगर सब्जी मंडी के प्रधान कंवर पाल चैहान , अधिवक्ता कुलदीप यादव, अधिवक्ता राजेश यादव राजूपुर, बिल्लू चैहान सिवाडी, अधिवक्ता कुलदीप सहरावत आदि ने बताया कि फर्रुखनगर एक ऐतिहासिक नगर है, यहां के नवाब अहमद अली व रणबाकुरों ने देश की आजादी में जो योगदान दिया उसे भुलाया नहीं जा सकता है।

दो दशक के संर्घष का परिणाम
लेकिन राजनितिक पहुंच कमजोर होने के चलते इलाके को जो सम्मान मिलना था उससे वंचित और पिछडेपन का शिकार हो गया था। लेकिन केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह न केवल जुबान के धनी है , बल्कि इलाके की जनता के दुख दर्द में सरीख होकर उनके सम्मान की लडाई लडने में कोई कोर कसर नहीं छोडते है। राव इंद्रजीत सिंह द्वारा की गई दमदार पैरवी का ही परिणाम है कि आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने फर्रुखनगर जैसे पिछडे इलाके को उसका खोया हुआ सम्मान देकर इलाके के विकास को पंख लगाने में देरी नहीं की है। सरकार द्वारा जारी पत्र में जिला उपायुक्त गुरुग्राम से फर्रुखनगर को उप मंडल के लिए कुल अमला , अमले पर आने वाला अनुमानित मासिक, वार्षिक खर्चा, फर्नीचर जैंसी , जीप का ब्यौरा व कितने पद , पूर्ण नाम सहित सृजित करके अति शिघ्र रिर्पोट मांगी है। यह इलाके के लोगों की एकता और दो दशक के संर्घष का परिणाम है।

जरावता की मजबूत पैरवी
उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलाने में पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने भी पैरवी के साथ साथ हरियाणा विधानसभा में भी पूरी दबंगता के साथ पिछडे इलाका फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलाने की मांग उठाई वह भी बधाई के पात्र है। हम सभी क्षेत्रवासी भविष्य में भी अपने जनप्रतिनिधियों से इलाके के सम्मान और विकास में इसी प्रकार की उम्मीद करते है। जनप्रतिनिधियों द्वारा दिये सहयोग से ही विकास संभव है।
Previous Post Next Post