शनिवार को गुरुग्राम में रिकॉर्ड तोड़ 2549 पॉजिटिव केस

बीते 24 घंटे में दो की गई जान कुल संख्या 376 पहुंची

सवा साल में पहली  देहात क्षेत्र के आंकड़े गुप्त रखे गए

एक्टिव कोविड-19 के केस की संख्या 10691 तक पहुंची

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। कोरोना...कोरोना... कोरोना । अप्रैल माह के आरंभ होते ही दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते हरियाणा की आर्थिक राजधानी कहलाने वाले गुरुग्राम को कोरोना कोविड-19 वर्ष 2021 में लगता है अपना सबसे सुरक्षित और महफूज ठिकाना बना लिया है । ऐसे भी कहा जा सकता है कि नवरात्र और रमजान के दौरान कोरोना कोविड-19 के लिए गुरुग्राम एक नया धाम बनता जा रहा है ।

शनिवार को हरियाणा की इस आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में हरियाणा में सबसे अधिक रिकॉर्ड तोड़ 2549 कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते करीब सवा वर्ष में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकारी बुलेटिन में सिटी से बाहर देहात में कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस के आंकड़ों को गुप्त रखा गया है । एक दिन पहले ही सिटी से बाहर पटौदी देहात ब्लाक में रिकॉर्ड तोड़ 139 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए थे । ऐसे में इस बात से इंकार नहीं की शनिवार को पटौदी ब्लॉक में पॉजिटिव मामलों की संख्या शनिवार को और भी ऊपर हो सकती है।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 की वजह से दो और लोगों की जान चली गई है। इस प्रकार जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण मौत का आंकड़ा 376 तक पहुंच गया है । वही बीते 24 घंटे में कोविड-19 से पीड़ित 836 लोगों के स्वस्थ होने की जानकारी दी गई है। जिस तेजी से आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में कोविड-19 के पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ती हुई मामले बेकाबू होते दिखाई दे रहे हैं , इन सबके बीच में एक्टिव केस का आंकड़ा 10691 तक पहुंच गया है । वही 10085 कोविड-19 के पीड़ितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है । बीते करीब 390 दिनों में जिला गुरुग्राम ने कोरोना कॉविड 19 के अभी तक 67324 पॉजिटिव मामले की पहचान कर दर्ज किए जा चुके हैं। जिला गुरुग्राम के साथ लगते औद्योगिक नगरी कहलाने वाले फरीदाबाद में भी कोरोना कॉविड 19 बेकाबू होता दिखाई दे रहा है, यहां भी शनिवार को 987 नए कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। जबकि बीते 24 घंटे के दौरान फरीदाबाद में कोविड-19 की वजह से 4 लोगों की मौत होने की जानकारी भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है ।

जिला गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के प्रभाव से स्वस्थ होने वालों की संख्या 836 बताई गई है । जिस तेजी से आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं और बीते कई दिनों से कोविड-19 के कारण ही मौत होने की संख्या बताई जा रही है, इन सब को देखते हुए वास्तव में हालात सभी के लिए गंभीर और चिंताजनक बनते जा रहे हैं । इस दौरान कोरोना कॉविड 19 की चेन को तोड़ने के लिए शासन और प्रशासन के द्वारा रात के समय का कर्फ्यू लगाए जाने के साथ ही अब नए फरमान के तहत सड़क मार्ग पर चलने वाले राज्य परिवहन के वाहनों में भी यात्रियों की संख्या आधी करने का फरमान जारी किया गया है। बरहाल सभी की नजरें इस बात पर लगी है कि नवरात्र और रमजान के दौरान होने वाले विभिन्न प्रकार के सामूहिक धार्मिक आयोजन पर कितनी और किस प्रकार की पाबंदियां लगा कर कोरोना कॉविड 19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए रणनीति की घोषणा की जा सकती है ।

Previous Post Next Post