आरोपी का भाई कई संगीन मामलों में जेल में है बंद

भाई के नाम का डर दिखा मांगी 50 लाख की फिरौती

आरोपी से 01 मोबाईल फोन पुलिस ने किया बरामद

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
10 अप्रैल को पुलिस चैकी बुढेड़ा, थाना राजेन्द्रा पार्क, में अनिल छिल्लर पुत्र श्री स्व. राजेन्द्र सिंह निवासी नई दिल्ली ने शिकायत दी कि उसने चंदू गाँव दया विहार में बर्फी वाला के नाम से अपनी दुकान खोल रखी है। 4 अप्रैल की सायँ को अपनी दुकान पर काम कर रहा था तो मोबाईल फोन पर काॅल आयी और कहा कि बर्फी वाले बोल रहे हो तो उसने कहा हां, बताओ क्या काम है। फोन करने वाले ने उसके वाट्सअप नंबर देने को कहा तो उसने बोला कि जो काम है वो इसी नम्बर पर बता दो । काॅल करने वाले ने कहा कि फोन मत काटना और धमकी देकर 50 लाख रुपयों की डिमाण्ड की । अगर रुपए नही दिए तो जान से हाथ धोना पङेगा। इसको फोन पर भय दिखाकर 50 लाख रुपयों की डिमांड की  और धमकी देकर कहा कि नाम नही जानते हो, मैं आकु का भाई सागर बोल रहा हूँ और अगर ये बात किसी को बताई तो अन्जाम बुरा होगा। इस मामले में एसीपी क्राइम गुरूग्राम प्रीतपाल ने विस्तार से जानकारी दी।

इस मामले  में निरीक्षक नरेन्द्र चैहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में फोन पर धमकी देकर 50 लाख रुपयों की फिरौती मांगने वाले आरोपी को कल रविवार को बस स्टैंड चंदू, से काबू करने में  सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’सागर पुत्र प्रदीप कुमार निवासी गाँव मकान नंबर 35, वार्ड नंबर-9, गाँव साधराना, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम,उम्र 19 वर्ष’ के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके पिता ने गाँव मे डेयरी कर रखी है और यह डेयरी पर ही काम करता है। उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की दुकान पर यह समोसे इत्यादि खाने पीने के लिए जाता था, इसी दौरान आरोपी के कहने पर उपरोक्त अभियोग में  शिकायतकर्ता दुकानदार ने इसके द्वारा खाने पीने के बिल में कोई डिस्काउंट नही दिया तो इसने सोचा कि इसके पास इतनी कमाई होती है फिर यह डिस्काउंट नही दे रहा तो इसने उसको धमकी देकर फिरौती माँगने की वारदात को अन्जाम दिया।

पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसका बड़ा भाई हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाल इत्यादि संगीन वारदातों को अन्जाम देने के मामलों में जेल में बंद है और आपराधिक प्रवृत्ति का है। जिसका नाम लेकर इसने उपरोक्त अभियोग में शिकायकर्ता को डर दिखाते हुए धमकी दी व 50 लाख रुपयों की मांग की। वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 01 मोबाईल फोन भी पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।


Previous Post Next Post