बीते एक सप्ताह में पटौदी क्षेत्र में यह दूसरी घटना

गांव सिवाड़ी के पास जबरन कार में ले गए युवती को

फर्रुख नगर थाना पुलिस ने किया मामला दर्ज

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   पटौदी क्षेत्र में ही एक और नाबालिग युवती के दिनदहाड़े अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है । यह घटना पटौदी विधानसभा क्षेत्र के ही गांव सिवाड़ी थाना फरुखनगर की बताई गई है । इस मामले में अपहरण की गई युवती की दादी की शिकायत पर फर्रुख नगर थाना पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  समाचार लिखे जाने तक अपहरण की गई यंवती के बारे में कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है । यह घटना भी 22 नवंबर रविवार की है ।

इस संबंध में फर्रुख नगर थाना पुलिस में दी गई शिकायत के बाद 24 नवंबर मंगलवार को नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज किया गया । पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक अपहरण की गई नाबालिग युवती की दादी के द्वारा बताया गया है कि वह अपनी पोती के साथ फैमिली कार्ड बनवा कर वापस आ रही थी। पोती की मां की मृत्यू करीब 14 वर्ष पहले ही हो चुकी है , इसके बाद से पोती उसी के पास गांव में ही रह रही थी । जब वह पोती के साथ फैमिली कार्ड बनवा कर गांव के बस स्टैंड अथवा अड्डे पर पहुंची तो उसी दौरान पीछे से काले रंग की गाड़ी आई । उस कार में 4 आदमी सवार थे।

शिकायत में कहा गया है कि कार में सवार दो आदमी उतरे और मेरी पोती को जबरदस्ती किडनैप करके कार में डालकर ले गए । इस दौरान पोती को बचाने के लिए  चिल्लाई और शोर भी मचाया । लेकिन एक अपहरण करने वाले ने जोर का धक्का मारा , जिससे वह नीचे गिर गई । अपहरण की गई नाबालिक युवती की दादी के द्वारा इस मामले में एक आरोपी की पहचान गांव पाटोदा के रहने वाले युवक के रूप में बताई है । वही कुल मिलाकर के आरोपियों की संख्या 4 बताई गई है । इसी बीच पुलिस कंट्रोल रूम को  एक व्यक्ति के द्वारा सूचना दी गई थी उसके भाई की लड़की घर से चली गई और पाटोदा के ही रहने वाले किसी लड़के के साथ चली गई है । लड़की की उम्र 16 वर्ष बताई गई ।

इसके बाद परिवार और गांव वालों से विचार.विमर्श करके पुलिस में भतीजी के कथित अपहरण के मामले में शिकायत दी गई । पुलिस ने दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए अपनी कार्रवाई आरंभ कर दी है । गौरतलब है कि 20 नवंबर को ही पटौदी हलके के हेली मंडी क्षेत्र से स्कूल जाते समय एक कार सवार के द्वारा अपहरण कर लिया गया था । बीते करीब 1 सप्ताह के दौरान पटौदी क्षेत्र के ही अलग.-अलग स्थानों से दो नाबालिग युवतियों के दिनदहाड़े अपहरण की घटना को देखते हुए अभिभावकों में अपनी बच्चियों को लेकर भय का माहौल बनता जा रहा है।

Previous Post Next Post