पुलिस टीम पर गोली चलाकर किया था जानलेवा हमला

एक देशी कट्टा एक मोटरसाईकिल पुलिस द्वारा बरामद

फतह सिंह उजाला
गुुरूग्राम।
 सूबे गुर्जर गैंग के दो ओर गुर्गों को पुलिस मुठभेड़ के बाद अवैध हथियार सहित अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम पुलिस टीम ने किया काबू किया है। आरोपियों ने पुलिस टीम पर गोली चलाकर जानलेवा हमला किया था।  इनके कब्जा से एक देशी कट्टा व एक मोटरसाईकिल पुलिस टीम टीम द्वारा की गई बरामद की गई है।

एसीपी क्राइम प्रीप पाल सिंह के मुताबिक, उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39 पुलिस टीम हसनपुर-दरबारी पुर मोड़ पर नाकाबन्दी कर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग कर रही थी।  इसी दौरान एक मोटरसाईकिल शिकोहपुर की तरफ से नाका की तरफ आई , जिस पर कोई नम्बर प्लेट नहीं लगी हुई थी। जिस पर दो युवक सवार थे , जिनके मुंह पर मास्क लगे हुए थे। जिसको संदीग्ध मानकर पुलिस टीम ने टार्च दिखाकर रुकने का ईशारा किया तो मोटरसाईकिल चालक ने मोटरसाईकिल को बिना रोके सीधा बेरीगेट में साईड से टक्कर मारते हुए अपनी मोटर साईकिल को भगाकर ले गया। टक्कर लगने से बैरीगेट के साथ तैनात सिपाही नितिश बैरिगेट सहित गिर गया। उसके बाद पुलिस टीम ने तुरन्त सरकारी गाड़ी से मोटरसाईकिल का पीछा किया तो, पीछा करते देख पीछे मोटरसाईकिल पर बैठे युवक ने अपने हाथ मे लिये हुए हथियार से पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से सीधा फायर कर दिया, ईतफाक से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

पुलिस टीम ने निडरता से मोटरसाइकिल सवार दोनों को काबू कर लिया। जिनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा में एक देशी कट्टा और एक खाली खोल मिला। पुलिस टीम ने जब युवकों से हथियार बारे कागजात मांगे तो कोई कागजात पेश नही कर सके। पुलिस द्वारा पूछताछ में दोनों मोटरसाईकिल सवारों ने अपना नाम व पता जयवीर पुत्र रमेश निवासी गांव बार गुर्जर थाना खेड़की दौला जिला गुरुग्राम और वेदप्रकाश उर्फ चोड़ु पुत्र बीर सिंह निवासी बार गुर्जर थाना खेड़की दौला जिला गुरुग्राम के रूप में बताया।

आरोपियों द्वारा अवैध हथियार रखने व जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर गोली चलाने पर दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना बादशाहपुर में अभियोग अंकित किया गया तथा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम ने ’आरोपियों के कब्जा से एक देशी कट्टा, एक खाली खोल व एक मोटरसाईकिल बरामद’ की है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों कुख्यात बदमाश सूबे के लिए काम करते है।  सूचना एकत्रित करके सूबे तक पहुँचाते है व सूबे के कहने पर आपराधिक वारदातों को अंजाम देते है। ये यहां वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे, इसी दौरान इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामनें आएगें नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। 
Previous Post Next Post