सचिव सुशील भुक्कल ने सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक की

बधाई संदेश या अन्य प्रचार वाले पोस्टर बैनरों को हटाया जाये

फतह सिंह उजाला
पटौदी।  
 फर्रुखनगर शहर की स्वच्छता को लेकर नपा सचिव सुशील भुक्कल ने बुधवार को सफाई कर्मचारियों की बैठक करके उनसे विचार विर्मश किया और उनकी समस्याओं को जल्द समाधान करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि बैठक का मुख्य उदेश्य फर्रुखनगर को नार्थ इंडिया में स्थान दिलाना है। इसके लिए स्वच्छता सैनिकों के पास औजार, ड्रेस, संसाधन आदि व्यवस्था का होना जरूरी है। उनके बिना शहर को स्वच्छता के मुकाम पर पहुंचाना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि इसलिए उनके साथ बैठक करके सफाई व्यवस्था में आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी और विचार सांझा किए है। ताकि समुचित तरीके से शहर की सफाई हो सके। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि शहर की गलियों, चैराहों, सडकों आदि पर शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा रहे बधाई संदेश या अन्य प्रकार की प्रचार वाले पोस्टर बैनरों को हटाया जाये। उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न मार्गों को दर्शाने वाले सूचना बोर्ड लगाने की प्रकिया शिघ्र अमल में होगी। ताकि शहर में आने वाले वाहन चालकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। घरों से निकलने वाले कूडे में से सुखा और गिला कूडा अलग उठाने, शहर की दिवारों पर स्वच्छता को लेकर श्लोगन लिखने, शहर की गलियों में उपर उठे सिवरेज के मेनहॉलों को समतल करने के लिए कर्मचारियों को आदेश पारित कर दिए है।
उन्होंने बताया कि जल्द ही शहर के लोगों को स्वच्छता के साथ साथ स्वास्थ्य के लिए पार्क निर्माण का कार्य भी कराने की योजना में सकारात्मक कदम उठाये जा रहे है। शहर में शराब पड़ी स्ट्रीट लाईटों, हाईमास्ट लाईटों को जल्द ठीक कराई जाएगी ताकि रात्रि के समय लोगों को अंधेरे में ना चलने पडे। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के सुझाव  आमंत्रित है। इसके लिए नपा कार्यालय में सुझाव पुस्तिका भी रखी जाएगी। शहर की टूटी फूट गलियों को ठीक करने के लिए रिपेयरिंग कराई जाएगी। अगर कहीं सड़क ज्यादा टूटी है तो उन्हें नये सिरे से पक्का कराया जाएगा।  

Previous Post Next Post