पंचायत समिति फर्रुखनगर के उपाध्यक्ष का था चुनाव

अब 9 अक्टूबर 2020 रखी गई चुनाव की अगली तिथि

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
   पंचायत समिति फर्रुखनगर के उपाधक्ष पद के लिए शुक्रवार को होने वाले उप चुनाव कोरम के अभाव में स्थगित कर दिए गए है। उप चुनाव आगामी 9 अक्टूबर 2020 को सुबह 11 बजे होंगे।
 
यह जानकारी एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार, बीडीपीओ अंकित चैहान ने दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने थे। लेकिन चुनाव की विशेष बैठक में 22 सदस्यों में से समिति अध्यक्षा गीता यादव सहित 12 सदस्य ही बैठक में उपस्थित रहे। पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 76 रुल नंबर 4ए के तहत उप चुनाव के लिए कुल समिति सदस्यों की दो तिहाई संख्या होनी आवश्यक थी। लेकिन उपचुनाव बैठक में केवल 12 समिति सदस्य बिरेंद्र, सविता, सीमा, गीता चेयरमैन, नरपाल, महासिंह, ललिता, मंजीत, विजयपाल, धर्मेंद्र शर्मा, कौशल्या, महेश, राजसिंह ही पहुंचे थे। कोरम के अभाव में चुनाव की विशेष बैठक को स्थगित कर दिया गया है। 9 अकटूबर को 11 बजे बीडीपीओ कार्यालय फर्रुखनगर में चुनाव होंगे।

बतां दे कि पंचायत समिति की उपाध्यक्षा कमलेश के खिलाफ समिति के कुल 22 सदस्यों में से 15 सदस्यों ने अविश्वास पत्र लाकर उन्हें 20 फरवरी को हटा दिया था। कोरोना काल के चलते चुनाव समय पर नहीं हो सके। उपाध्यक्ष पद के उप चुनाव में तीन दावेदार मैदान में आये। लेकिन 25 सितम्बर को होने वाले चुनाव में दो दावेदारों ने अपना बहुमत नहीं जुटाने के कारण सदन की चुनावी कार्रवाई से अपने अपने पक्ष के समिति सदस्यों के साथ दूरी बनाई रखी। जिसके चलते एक पक्ष के 12 सदस्य ही चुनाव की विशेष बैठक में पहुंचे कोरम पूरा नहीं होने के कारण चुनाव नहीं हो सके।  
Previous Post Next Post