बीती रात कार में अज्ञात बदमाशों ने लगाई आग

तीन बाइक सवार युवक सीसीटीवी में हुए कैद


इससे एक दिन पहले भी कार के तोड़ दिए गए थे शीशे

बदमाशों की पहचान को खंगाल रहे सीसीटीवी फुटेज

फतेह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कॉविड 19 महामारी के कुछ हद तक शांत होने के बाद अनलॉक 3 में अपराधी तत्व एक बार फिर तेजी से सक्रिय हो गए हैं । घटना पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेली मंडी नगरपालिका इलाके की है । यहां बीते 72 घंटे के दौरान अज्ञात बदमाशों के द्वारा दो कारों को निशाना बनाया गया । इनमें से एक कार को आग लगा दी गई, वहीं दूसरी कार को शीशे तोड़कर नुकसान पहुंचाया गया। ऐसा लगता है कि जिस कार के शीशे तोड़े गए, बदमाश अथवा चोर उस कार को चोरी करके ले जाना चाहते थे। संभवत नाकाम रहने पर गुस्से में शीशे तोड़कर उन्हें मजबूरी में फरार होना पड़ गया ।

इसी प्रकार जिस कार को आग लगाई गई , वहां मौके पर भी बाइक पर सवार तीन अज्ञात युवक पहुंचे। लेकिन इनकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है । पीड़ित अशोक सैनी निवासी वार्ड 3 के मुताबिक उसकी कार हेली मंडी में सुपर मार्केट के पीछे प्रतिदिन की तरह खड़ी हुई थी। बीती रात करीब 3. 30 बजे किसी जानकार ने फोन पर सूचना दी की कार में आग लगी हुई है । इसी बीच में कार में आग लगने से हुए शोर-शराबे के कारण आसपास के निवासियों की आंखें खुल गई, वहीं यह भी बताया गया है की देर रात यहां आस-पास कुछ काम करने वाले लोगों के द्वारा भी तीन बाइक सवार युवकों को गली में आते हुए देखा गया। इन तीनों के चेहरे पर कपड़े बंधे हुए थे । यही समझा कि सामान्यत युवक कहीं जा रहे होंगे।

पीड़ित युवक अशोक सैनी के मुताबिक जैसे ही उसे जानकारी मिली कार में आग लगा दी गई है, मौके पर आकर देखा कि पेट्रोल डालने जाने वाली टंकी का ढक्कन खुला हुआ था और संभवत उसी टंकी में ही किसी ने माचिस की तीली जला कर डाली। अशोक सैनी के मुताबिक कार सीएनजी और पेट्रोल किट से ही चलती है । यह तो आसपास के लोगों की जागरूकता की वजह से बिना देरी किए आग पर काबू पा लिया गया। इसी बीच कंट्रोल रूम में दी गई सूचना के साथ ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन तब तक कार में लगी आग को बुझा बुझा जा चुका था , कार का पिछला हिस्सा पूरी तरह से जलकर राख हो गया । यहां तक कि कार के दोनों पिछले टायर भी जल चुके हैं ।


वहीं दूसरी घटना में कार संख्या एचआर 76 बी 8747 को बदमाशों के द्वारा कथित रूप से चोरी करने का प्रयास किया गया। पीड़ित मनोज कुमार पुत्र कुशल पाल जाटोली निवासी जोकि फिलहाल वार्ड दो हेलीमंडी में ही किराए पर रह रहा है। घर के बाहर उसने अपनी गाड़ी खड़ी की हुई थी , जब है सुबह कार के पास पहुंचा तो देख कर हैरान रह गया कार को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया हुआ था । कार की बैक साइड के शीशे को तोड़ा हुआ था , बैक लाइटें और डिग्गी इत्यागी को भी काफी नुकसान पहुंचाया गया था । दोनों मामलों में पीड़ितों के द्वारा हेलीमंडी पुलिस चैकी में शिकायत दे दी गई है और पुलिस ने दोनों मामलों में घटनास्थल पर आकर भी किया। इसके साथ ही आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है । पीड़ित अशोक सैनी के मुताबिक लोगों के द्वारा बताया गया है और सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि तीन युवक बाइक पर आते हैं और उनमें से एक युवक पहले उतर जाता है तथा दो युवक बाइक पर ही मौजूद रहते हैं । कार में आग लगाने के बाद युवक दोनों साथियों के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो जाता है । अशोक सैनी के मुताबिक उसकी किसी से किसी भी प्रकार की कोई अनबन अथवा रंजिश भी नहीं है । ऐसा लगता है कि अब अन्य प्रकार की चोरियों से परहेज करते हुए चोरों ने कीमती गाड़ियों को अपना निशाना बनाना आरंभ कर दिया है । अब कारों के दुश्मन कौन बने हैं ? इनकी पहचान करना और पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है ।
 

Previous Post Next Post