इससे पहले सरकार ने शनिवार व रविवार की बजाय सोमवार व मंगलवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा
हिसार। शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई अनलॉक-4 की गाइडलाइंस में राज्यों को लॉकडाउन के फ़ैसले से वंचित रखा है। जिसके चलते हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के रोकथाम के लिए हफ़्ते में दो दिन के लॉकडाउन के फैसले को वापस ले लिया है।


हरियाणा सरकार में गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकॉउंट पर लिखा, "केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 में प्रदेश सरकारों को लॉक डाउन करने का अधिकार नही दिया है इसलिए हरियाणा सरकार का दिनांक 28 अगस्त का सोमवार और मंगलवार को बाज़ार बंद रखने का आदेश वापिस ले लिया है। इसलिए अब कोई लॉक डाउन नही होगा।"

 
ग़ौरतलब है कि पिछले हफ़्ते गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के रोकथाम में शनिवार व रविवार को ज़रूरी सामान व सेवा की दुकानों के अलावा सभी दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया था। इसी फ़ैसले के खिलाफ में व्यापार मंडल ने विरोध प्रदर्शन करने का अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने फैसला बदलते हुए शनिवार व रविवार की बजाय सोमवार और मंगलवार को लॉकडाउन लगाने का फ़ैसला लिया था। लेकिन इस फ़ैसले का भी व्यापारी वर्ग ने विरोध किया था। 

Previous Post Next Post