कोरोना महामारी के चलते लोगों की आर्थिक हालत कमजोर

नकदी सहित सोने-चांदी के जेवरात पर किया हाथ साफ

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
जहां एक ओर कोरोना महामारी के चलते लोगों की आर्थिक हालत कमजोर हो गई है। लोग एक दूसरे से समाजिक दूरी बनाये हुए है। वहीं फर्रुखनगर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिससे लोग अपने घरों में भी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है। हैरत की बात तो यह है कि चोर पूरी फर्सत में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है। चोरी की घटना से पहले वह घर के फ्रीज में रखे खाने के समान, दूध, दही, घी के साथ खाना खाते है फिर घर वालों को कमरों कमरे की कुंडी लगा कर कैद करके चले जाते है।

पुलिस को दिए गए ब्यान में कपिल पुत्र हीरा लाल निवासी सैदपुर मौहम्मदपुर ने बताया कि वह प्राईवेट कम्पनी में नौकरी करता है। 16 अगस्त की रात्रि वह अपने परिवार सहित खाना खाने के बाद कमरों के दरवाजों पर ताले लगा कर सो गए। रात्रि करीब साढे तीन बजे उठा तो देखा कि घर का मुख्य दरवाजा, कमरे के दरवाजे खुले हुए थे। कमरे में रखा समान अस्थ व्यस्थ पडा था। अलमारी का दरवाजा खुला था। उसके अंदर रखे सोने की एक चेन दो तोला, तीन जोडी कानों के झुमके, सोने की एक अंगूठी आधा तोले की, चांदी की पाजेब तीन जोडी, एक सोने की बिंदी अज्ञात चोर चोरी करके फरार हो गए। चोर अपने साथ ईंट लेकर आये थे। समान से भरे सूटकेस ले जाकर खाली प्लाट में जांच के बाद जेवर लेकर फरार हो गए।

वहीं दिए गए ब्यान में गांव शेखूपुर माजरी निवासी जयनारायण पुत्र रिसाल सिंह ने बताया कि 15 अगस्त की रात्रि को वह अपने मकान का दरवाजा बंद करके बच्चों सहित मकान में सो रहा था। रात्रि करीब चार बजे उठा तो कमरे के बाहर की कुडी बंद थी। उसने खिडकी से बाहर आ कर दवाजा खोला और देखा कि दूसरे कमरे का दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला। अज्ञात चोर उसके घर से कानों के टाम्प्स सोने के चार, दो सोने की चैन, दो कडे सोने के, 6 अंगूठी सोने की, एक रानी हार सोना जो करीब 14 तोला सोने के बने थे। 3 किलो चांदी के जेवर, 75000 रूपए नगद अलमारी से निकाल कर फरार हो गए। इससे पहले भी अज्ञात चोरों ने फर्रुखनगर की शमशानघाट कॉलोनी वार्ड 6 निवासी राम अवतार निवासी शिवलाल के घर छत पर बने कमरों में भी एक पखवाडे पहले अज्ञात चारों ने सेंधमारी करके घर में रखे 10000 रूपए, दो जोडी चुटकी, एक सोने की अंगूठी, एक जोडी कानों की बाली लेकर फरार हो गए थे। लेकिन पुलिस अभी तक चोरों का पता नहीं कर पाई है।

Previous Post Next Post