घटना थाना बिलासपुर क्षेत्र के मोकलवास-ततारपुर के बीच की

छात्र के भाई को गंभीर चोटें उपचार के लिए गुरूग्राम रेफर

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 एक छात्र और उसके परिजनों पर सामूहिक हमला किया जाने का मामला सामने आया है । यह घटना थाना बिलासपुर क्षेत्र के गांव मोकलवास और ततारपुर के बीच की बताई गई है । पीड़ित छात्र जयदीप पुत्र वीरेंद्र निवासी ततारपुर की शिकायत पर जमालपुर पुलिस चैकी में आरोपी 9 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक अनुसूचित जाति के जयदीप पुत्र वीरेंद्र निवासी ततारपुर ने कहा है कि वह बीटेक का छात्र है और फाइनल ईयर में पढ़ रहा है । वह अपने साथी पवन पुत्र रघुवीर के साथ मोटरसाइकिल पर अपने घर लौट रहा था, इस दौरान मोटरसाइकिल पंचर हो गई और वह पचगांव चैक पर मोटरसाइकिल में पंचर लगवा कर जब वापस लौट रहे थे तो बीच रास्ते में गांव मोकलवास- ततारपुर के कच्चे रास्ते पर अचानक पीछे से कार में सवार कुछ लोगों ने जान से मारने की नियत से मोटरसाइकिल में टक्कर दे मारी । जिससे कि मोटरसाइकिल चला रहा उसका साथी पवन और वह दोनों जमीन पर गिर गए ।

पीड़ित छात्र के आरोप अनुसार कार से गौरव-मोहित बाहर आए और उन्होंने हाथ में लोहे के पंच इत्यादि पहने हुए थे। इन लोगों ने बिना किसी कसूर के अचानक हमला बोल दिया और जमकर मारपीट की। इस दौरान हमलावरों ने जाति सूचक शब्द भी कहे । जैसे तैसे यह लोग भागकर गांव मोकलवास में आ गए और रघुवीर के मकान में बैठकर अपनी जान बचाई । छात्र जयदीप के आरोप के मुताबिक जो कि पुलिस में दी गई शिकायत में लगाए गए हैं का कहना है कि इस दौरान मोहित, गौरव ,विक्रम , बंसी, शीशराम ओमप्रकाश , केवल , शीला व अन्य ने सामूहिक रूप से इन लोगों ने जबरन घर में घुसकर हमला किया।  जब घटना के बारे में परिजनों को पता लगा तो वह बचाव के लिए आए तो परिजनों पर भी जानलेवा हमला किया गया ।

पीड़ित छात्र के द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हमले में प्रतिपक्ष की महिलाओं के द्वारा भी उनके साथ जमकर मारपीट की गई । इतना ही नहीं जाति सूचक शब्द के संबोधन के साथ में ललकारते हुए जान से मारने की धमकी दी और कहा कि इनके टुकड़े-टुकड़े कर दो। पीड़ित छात्र का पुलिस में दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हमलावरों के पास कुल्हाड़ी फरसे जैसे अन्य घातक हथियार भी थे । इस दौरान पीड़ित छात्र के परिवार से भाई और भाभी भी बचाव के लिए पहुंच गए तो इन लोगों पर भी हमला किया गया और जान से मारने की धमकी दी गई । इस बीच, बीच बचाव के लिए गांव के लोग भी पहुंचे। जिनको देखकर हमलावर वहां से मौका देख कर फरार हो गए और जाते-जाते धमकी दी कि आज तो छोड़ दिया है आगे फिर कभी मौका मिला तो जान से खत्म कर देंगे।  और तुम्हारे को गांव से भगा कर ही छोड़ेंगे । इसके बाद पीड़ित छात्र के मुताबिक उसने अपने ताऊ रघुवीर के पास झगड़े की सूचना दी और पुलिस कंट्रोल रूम को भी हमले के बारे में शिकायत दी। पीड़ित छात्र ने अपने ऊपर हमला करने वाले 9 नामजद लोगों के खिलाफ शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज करवाने की पुलिस से शिकायत दी है । पुलिस में पीड़ित छात्रा की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ एससी-एसटी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है । स्थानीय पुलिस का कहना है कि पीड़ित छात्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और पूरे मामले की तहकीकात आरंभ कर दी गई है । हमलावरों को शीघ्र ही काबू में कर लिया जाएगा।

Previous Post Next Post