विशाल ततारपुर दिनेश फंडन के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन 

शिविर में करीब डेढ़ सौ युवाओं का हुआ पंजीकरण,70 यूनिट रक्त हुए एकत्र

अजय सागर अत्री,रेवाड़ी
शहर के डॉ आरबी यादव अस्पताल में विशाल ततारपुर दिनेश फंडन के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि युवा नेता प्रशांत सन्नी यादव व डॉ शिवरतन ने शिरकत की। डॉ विजय यादव (राष्ट्रीय सह संयोजक, भारत बचाओ यात्रा) भी युवाओं का हौसला बढ़ाने पहुंचे। सभी ने मां सरस्वती तथा स्वामी विवेकानंद के स्मृति चिन्ह के समक्ष दीप प्रज्वलित तथा पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
विशाल राव तथा दिनेश फंडन ने बताया कि वे प्रत्येक वर्ष अपने जन्मदिन पर कोई एक सामाजिक कार्य करते हैं। इस साल उन्होंने सोचा कि कोरोना महामारी के बीच रक्तदान से बेहतर कोई कार्यक्रम नहीं हो सकता, जिसे लेकर वे डॉ आरबी यादव से मिले और रक्तदान शिविर के लिए सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक को आमंत्रित किया गया।
शिविर में शामिल होने के लिए करीब डेढ़ सौ युवाओं का पंजीकरण किया गया। शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्र हुए। बाकी युवाओं को भविष्य में जरूरत पड़ने पर रक्तदान के लिए तैयार रहने को कहा गया। रक्त दाताओं को ब्लड बैंक की ओर से सर्टिफिकेट दिए गए तथा आयोजनकर्ताओं की तरफ से स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।
शिविर संयोजक डॉ आरबी यादव ने दिनेश व विशाल को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा उनके इस प्रयास को सराहा। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के रक्त दान करने से तीन लोगों का जीवन बच सकता है। इसलिए रक्तदान महादान है युवाओं को ऐसे सामाजिक कार्यों में आगे आना चाहिए तथा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने रेड क्रॉस की टीम का भी धन्यवाद किया।
शिविर में विनय यादव, प्रशांत गुप्ता, हरीश, अक्की बीकानेर, विनय राव, राहुल, राकेश, नरेश, नवीन, यशपाल, जिला रेडक्रॉस से राधेश्याम, सतीश, अनिल विशेष रूप से उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post