आम आदमी पार्टी ने की इस्तीफे की मांग।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
भारत का सबसे समृद्ध माने जाना वाला राज्य पंजाब में युवा अब नशे में डूबता जा रहा है ये बात अब किसे से छुपी नही है। पंजाब में शराब माफिया व बॉर्डर पार से ड्रग्स का कारोबार दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। बॉलीवुड मूवी "उड़ता पंजाब" वर्तमान पंजाब की परिदृश्य को परिभाषित करती है जिसमे पंजाब का युवा नशे के गर्त में धंसता जा रहा है। इसी का ताज़ा मामला पंजाब के तीन जिलों में सामने आया है जहां ज़हरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार की रात तरन तारन में 19, अमृतसर में 10 व बटाला में 9 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक अमृतसर के मुछाल गांव में ये शराब बनाई गई थी।

अब तक आठ लोगों की गिरफ़्तारी।

जांच अधिकारी ने बताया कि तीन जिलों के 40 ठिकानों पर छापेमारी कर आठ लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। वहीं पंजाब के महानिदेशक(डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि अमृतसर के तारसिक्का के मुछाल व तांगरा गांव में बुधवार रात को 5 लोगों की मौत हुई थी। बटाला गांव के लोगों के अनुसार ज़हरीली शराब हाथीगेट इलाके से शराब बेची गई थी।

शराब पीने से मृत भूपिंदर सिंह की माँ शीला देवी ने बताया की उसके बेटे ने अमृतसर के हाथीगेट से शराब खरीदी थी। शराब पीने के कुछ देर बाद वह बेहोश हो गया और मर गया।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 5 टीमों का गठन कर जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने डिवीज़नल कमिश्नर द्वारा मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। डिविज़नल कमिश्नर, जालंधर के साथ ही पंजाब के जॉइंट एक्साइज और इनकम टैक्स कमिश्नर तथा संबंधित जिलों के एसपी द्वारा जांच की जाएगी।

एक जांच अधिकारी ने बताया की तरसिक्का थाना इंचार्ज विक्रमजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। बृहस्पतिवार की रात को मुछाल गांव की बलविंदरकौर नाम की महिला को गिरफ्तार किया गया है। उसपर आईपीसी, एक्साइज कानून की संबंधित धाराएं लगाई गई हैं।

विपक्ष ने की मुख्यमंत्री के इस्तीफ़े की मांग।

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कहा कि मैजिस्ट्रेट जांच से काम नही चलेगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए। 

शिरोमणि अकाली दल ने डिविज़नल कमिश्नर स्तर की जांच को खारिज करते हुए कहा कि पंजाब व हरियाणा हाइकोर्ट के मुख न्यायाधीश द्वारा मामले की जांच होनी चाहिए।



Previous Post Next Post