मार्केट कमेटी कार्यालय परिसर में किया पौधारोपण

कोरोना जैसी महामारी के लिए शुद्ध पर्यावरण जरूरी

फतेह सिंह उजाला
पटौदी ।
 शुद्ध पर्यावरण ही स्वास्थ्य की गारंटी है । आम इंसान और सभी जीव-जंतु तभी स्वस्थ रह सकते हैं , जब शुद्ध पर्यावरण उपलब्ध हो । शुद्ध पर्यावरण , स्वच्छ वातावरण के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। यह बात पटौदी के विधायक सत्य प्रकाश जरावता में कहीं।

विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने मार्केट कमेटी पटौदी कार्यालय परिसर में पौधा रोपण अभियान का आरंभ करते हुए कहा कि हम सभी को पौधे लगाकर उनके वृक्ष बनने तक देखभाल करने का संकल्प लेना चाहिए।  कोरोना कोविड-19 जैसी महामारी को हम सब मिलकर स्वच्छ और शुद्ध पर्यावरण सहित वातावरण की मार से पराजित कर सकते हैं । उन्होंने इसी मौके पर यह भी कहा कि संक्रमण रोग कोई भी हो , उसके बचाव के लिए हम सभी को सबसे सरल और उपयोगी विकल्प को आजीवन अपनाने की आदत डाल लेनी चाहिए।

विधायक ने कहा कि नाक और मुंह को ढक कर रखना किसी भी प्रकार के संक्रमित रोग की चपेट में आने का बहुत ही सरल और उपयोगी उपाय है । उन्होंने कहा कि कोरोना कॉविड 19 जैसी महामारी से बचने के लिए हम सभी को मास्क पहनने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखना चाहिए । उन्होंने कहा कि अब मानसून का दौर चालू हो चुका है साथ ही सावन का महीना भी है । यह वह समय है जब हम सभी अधिक से अधिक पौधे लगाकर प्रकृति के बिगड़ते संतुलन और पर्यावरण को सुधारने के लिए अपना अमूल्य योगदान कर सकते हैं । इस मौके पर मार्केट कमेटी पटौदी के सचिव नरेंद्र यादव सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे ।


और नया पुराने