फर्रुखनगर में एसडीएम राजेश कुमार ने ली अधिकारियों की क्लास

जल्द से जल्द व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आदेश दिए

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी के एसडीएम राजेश कुमार प्रजापत ने लगातार मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को फर्रुखनगर की सफाई व्यवस्था, विकास कार्यों का जायजा, अनाज मंडी की सफाई व्यवस्था, प्राचीन खंडर हवेलियों का निरीक्षण, अवैध कालोनियों में चल रहे अवैध निर्माणों के पर रोक लगाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को फटकार लगाई और जल्द से व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते कुछ कर्मचारी अपनी डयूटी के प्रति सजग नहीं है। उनके आने जाने की कोई समय सीमा नहीं है। वह अपनी आदत में सुधार लाये। सुबह 9 बजे कार्यालय पहुंचे अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 
मार्किट कमेटी स्थित किसान विश्राम गृह में मंगलवार को एसडीएम राजेश प्रजापति ने सम्बंधित अधिकारियों की बैठक की और सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते पहले की संक्रमण बढ़ रहा है। उपर से अनाज मंडी में सफाई व्यवस्था ठप्प पड़ी है। जगह जगह गंदगी के ढेर लगे है। मार्किट कमेटी के सफाई कर्मचारियों की जब तक व्यवस्था नहीं हो जाती नगरपालिका सचिव के. के. यादव दो दिन सफाई कर्मचारी लगा कर मंडी की समुचित व्यवस्था करे। उन्होंने कहा अवैध कालोनियों में किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं होना चाहिए। नायब तहसीलदार रणसिंह गौदारा को सभी अवैध कालोनियों में हो रहे कार्यों को रोकने के लिए विशेष अधिकार दे दिए है। फर्रुखनगर के आबादी क्षेत्र में जहा भी पुरानी खंडर , जर्जर हालत हवेलिया है उनकी शिघ्रता से सूची तैयार करके उनके मालिकों को हवेली तोडने, खाली जगह की तार फेंसिंग आदि के नोटिस दिए जाये। ताकि खंडर हवेलियों में पलने वाले सांप , बिच्छू, जहरीले जानवर तथा असमाजिक तत्वों पर रोक लगाई जा सके।


खंडर हवेलिया मानसून के अंत से पहले टूटें
वहीं खंडर हवेलियों के कारण आस पास रहने वाले लोगों के पर भी मौत का खतरा बना रहता है। इसलिए उन्हें चिन्हित करके तोड़ दिया जाये। खंडर हवेलिया मानसून के अंत से पहले टूटनी चाहिए। पूर्व नगर पार्षद नीरु शर्मा ,पार्षद  मुरारी लाल सैनी की मांग पर उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर के वार्ड नं. 2, 3, 5 धानक मोहल्ला में सीवरेज लाइन बिछाने, बिजली के पोल लगाने तथा वार्ड न. 4 वाल्मीकि मोहल्ले में सीवरेज लाईन के लिए जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को तुरंत कार्य करने के लिए नायब तहसीलदार रणसिंह गौदारा, गिरदावर बीरसिंह को आदेश आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी, अधिकारी डयूटी पर समय से नहीं पहुंच रहे है वह अपनी आदत में सुधार लाये।

सरकारी कार्यालयों का दौरा करेंगे 
अगले सप्ताह से वह स्वयं सभी सरकारी कार्यालयों का दौरा करेंगे। डयूटी पर कोताई बरतने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  इस मौके पर नायब तहसीलदार रणसिंह गौदारा, गिरदावर बीरसिंह, मार्किट कमेटी के सचिव मोहन जोवल, नपा सचिव के के यादव , जेई गुलशन कुमार, जगमोहन यादव आदि मौजूद थे।

और नया पुराने