घटना संडे को पटौदी क्षेत्र के गांव ताजनगर में सुबह की

बइक पर सवार , हथियार से लैस होकर पहुंचे थे बदमाश

पुलिस को वारदात बरामद हुए कई गोलियों के खोल

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 एक के बाद एक ताबड़तोड़ की गई फायरिंग से हड़कंप मच गया । यह घटना पटौदी क्षेत्र के गांव ताजनगर की रविवार सुबह के समय की बताई गई है । नकाबपोश बदमाशों के द्वारा यह हमला ताज नगर में ही स्थित एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय पर किया गया । सौभाग्य से प्रॉपर्टी डीलर हमला किया जाने के समय ऑफिस में मौजूद नहीं था । हमलावर अपाचे बाइक पर आए और हमलावरों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए नकाब पहने हुए थे । आसपास के लोगों ने जैसे ही गोलियां चलने की आवाज सुनी तो हड़कंप मच गया। बिना देरी किए घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई ।

जानकारी मिलते ही पटौदी के एसीपी, फरुखनगर थाना एसएचओ और सीआईए के सब इंस्पेक्टर दलबल सहित घटनास्थल पर पहुंचे और सारे हालात का जायजा लेकर हमलावरों के बारे में पुख्ता जानकारी के लिए पूछताछ की । जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर योगेश पुत्र ईश्वर सिंह का कार्यालय पटौदी क्षेत्र के गांव ताज नगर में स्थित है । संडे को योगेश अपने कार्यालय पर मौजूद नहीं था।  जिस समय यह हमला किया गया ,प्रॉपर्टी डीलर योगेश के कार्यालय पर सहायक के रूप में काम करने वाला वेस्ट बंगाल का रहने वाला अभिषेक पुत्र सुरेंद्र थापा ही मौजूद था । यह घटना रविवार सुबह लगभग 10 बजे की बताई गई है ।
पटौदी के एसीपी वीर सिंह, फर्रुख नगर थाना एसएचओ अमित कुमार सीआईए के सब इंस्पेक्टर श्याम सिंह ने अपने दल बल के साथ में पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और आसपास के क्षेत्र को भी बारीकी से जांचा कि हमलावरों के बारे में कोई ठोस सुराग मिल सके । जांच के दौरान पुलिस को मौके से बदमाशों के द्वारा की गई फायरिंग की गोली के कुछ खोल बरामद भी हुए हैं । प्रॉपर्टी डीलर योगेश पुत्र ईश्वर सिंह के कार्यालय पर बतौर सहायक काम करने वाले अभिषेक पुत्र सुरेंद्र थापा के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार को सुबह लगभग 10 बजे तीन युवक पहुंचे । यह तीनों युवक अपाचे बाइक पर बैठ कर आए थे , यहां आने के बाद बदमाशों ने सहायक अभिषेक से योगेश के बारे में जानकारी ली । इसी बीच में जब बदमाशों को एहसास हुआ कि शायद योगेश मौके पर मौजूद नहीं है तो उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी । फायरिंग के दौरान एक गोली दरवाजे की चैखट को भेजते हुए सीधे दीवार से जा टकराई और सोफे पर गिर गई । वहीं कुछ फायर किया जाने के बाद गोलियां ऑफिस के प्रांगण में ही खोल के रूप में गिरी हुई मिली ।

बताया गया है कि जब हमलावर बदमाशों को योगेश प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस में नहीं मिला तो वह भागते समय एक कागज पर कुछ लिखकर फैंक गए । प्रॉपर्टी डीलर योगेश के सहायक अभिषेक के मुताबिक बदमाशों के द्वारा लिख कर फेंके गए कागज पर लिखा था कि जो भी कोई कालू की मदद करेगा, अगली बार गोली सीधी उसकी छाती पर ही लगेगी । आज तो गोली दीवार पर ही लगी है । सूत्रों के मुताबिक जिस समय यह हमला किया गया प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय पर राकेश और हरीश नामक व्यक्ति भी मौजूद थे । इन दोनों का भी कहना है कि जैसे ही उन्होंने गोलियां चलने की आवाज सुनी तो अपनी जान बचाने के लिए कमरे का दरवाजा बंद कर लिया ।

 अपने हमले और उद्देश्य में नाकाम होता देख नकाबपोश बदमाश बिना देरी किए वापिस बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। सूत्रों के मुताबिक 18 मई 2020 को भी गांव ताज नगर में ही नगदी के लेनदेन के मामले में बाबा मनसाराम आश्रम के पास में कौशल गैंग के सरगना के भाई यशपाल की दूसरे गैंगस्टर कालू ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से दोनों गुटों के बीच में तनाव चला आ रहा है और रविवार को जो भी हमला हुआ अथवा फायरिंग की गई , वह गैंगवार के रूप् में ही देखा जा रहा है। फिलहाल पूरे घटनाक्रम की पुलिस बारीकी से जांच करते हुए कड़ी से कड़ी जोड़ कर बदमाशों की पहचान के प्रयास में जुट गई है ।

Previous Post Next Post