गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने शनिवार को किया इन का शुभारंभ

इस मौके पर मौजूद रहे नरेश शर्मा और एमएलए सुधीर सिंगला

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
   केंद्रीय मंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा दिल्ली-रेवाड़ी-जयपुर  के बीच में महत्वपूर्ण साइबर सिटी के गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर अनेक विकास कार्यों सहित जनहित में सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा चुकी हैं । इसी कड़ी में कोरोना कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की अनुशंसा पर रेल मंत्रालय के द्वारा गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर 5 ऑटोमेटिक हैंड सेनीटाइजर मशीनें लगाई गई है ।

शनिवार को गुरुग्राम की मेयर मधु अशोक आजाद के द्वारा हैंड सैनिटाइजर मशीनों का शुभारंभ किया गया।  इस मौके पर गुरुग्राम के एमएलए सुधीर सिंगला, राव इंद्रजीत सिंह के निजी सचिव नरेश शर्मा, एडवोकेट अशोक आजाद,  गुरुग्राम स्टेशन अधीक्षक सहित अन्य रेल कर्मचारी और समर्थक भी मौजूद रहे। गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर जो कि सही मायने में दिल्ली-रेवाड़ी-जयपुर के बीच में महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है, यहां यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विशेष रुप से कोरोना कोविड-19के समय के दौरान सेंसर युक्त हैंड सैनिटाइजर ऑटोमेटिक मशीनें बेहद उपयोगी और लाभकारी साबित होंगी । जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की अनुशंसा पर इस प्रकार की मशीनें पटौदी रेलवे स्टेशन व अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी लगाई जानी प्रस्तावित है ।

इसी मौके पर गुरुग्राम की मेहर मधु अशोक आजाद , एमएलए सुधीर सिंगला के द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में पौधारोपण भी किया गया। कोरोना कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान बेशक से रेल यातायात पूरी तरह से संचालन नहीं हो रहा है, फिर भी गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर अप-डाउन आधा दर्जन सुपरफास्ट व अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा अन्य ट्रेन भी यहां पर ठहर कर रवाना हो रही है और इन ट्रेनों में अनेक यात्री गुरुग्राम स्टेशन से आवागमन भी कर रहे हैं । कोरोना कोविड-19 के चलते गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर लगाई गई ऑटोमेटिक हैंड सैनिटाइजर मशीनें सभी यात्रियों के साथ साथ रेलवे कर्मचारियों के लिए भी बेहद उपयोगी साबित हो सकेंगी ।

इसी मौके पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा शिलान्यासित राजेंद्र पार्क को जोड़ने वाले फुट ओवर ब्रिज के बारे में भी मेयर मधु अशोक आजाद और एमएलए सुधीर सिंगला के द्वारा रेलवे अधिकारियों से जानकारी ली गई । रेलवे अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के प्रयासों से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर गुरुग्राम शहर और राजेंद्रा पार्क बस्ती को जोड़ने वाला यह फुट ओवर ब्रिज आगामी 23 बयान में बनकर पूरी तरह तैयार भी हो जाएगा और आम लोगों के आवागमन के लिए उपलब्ध हो सकेगा ।

और नया पुराने