सी एच सी बोहड़ाकला चैनपुरा में मनाया गया डॉक्टर्स डे

युवा विकास मोर्चा बोड़ा कला ने किया डॉक्टरों को सम्मानित

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 डॉक्टर्स डे के मौके पर पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला-चैनपुरा स्थित सीएचसी बोहड़ाकला में डॉक्टरों को सम्मानित किया जाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया । यह आयोजन युवा विकास मोर्चा बोहड़ाकला के तत्वाधान में किया गया ।

इस मौके पर एसएमओ डॉ अनुज बिश्नोई ने कहा कि डॉ का व्यवहार ही किसी भी रोगी का सबसे बड़ा और सार्थक उपचार होता है । उन्होंने कहा एक अनुभवी डॉक्टर किसी भी रोगी को चाहे वह सामान्य रोग से पीड़ित हो या गंभीर रोग से पीड़ित हो, डॉक्टर का व्यवहार ही आधी बीमारी उस रोगी की दूर कर सकता है । उन्होंने कहा सबसे पहले कोई भी रोगी हो उसकी हिम्मत और हौसला अफजाई किया जाना बहुत जरूरी है । यह कहते हुए की आप स्वस्थ हो सकते हैं , बीमारी से घबरा ही नहीं , समय-समय पर दवा का सेवन करें । इतना सा व्यवहार ही किसी भी रोगी की आधी से अधिक बीमारी और उसकी मानसिक परेशानी को दूर करने में सक्षम रहता है ।

इस मौके पर युवा विकास मोर्चा बोहड़ाकला के द्वारा सीएचसी बोहड़ाकला के समस्त चिकित्सा स्टाफ का स्वागत करते हुए समृति चिन्ह भी भेंट किए गए।  इस मौके पर युवा विकास मोर्चा के संस्थापक राकेश कुमार , अध्यक्ष लक्ष्मीचंद , सचिव नरेश कुमार , पवन कुमार , भारत भूषण शर्मा ,  रतन लाल के द्वारा बोहड़ाकला अस्पताल के सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को समृति चिन्ह भेंट किए गए ।

इस मौके पर एस एम ओ डॉक्टर एम एस मेहरा ने कहा कि आज के समय में कोरोना कोविड.19 महामारी का प्रकोप बना हुआ है । ऐसे में इसका सबसे सरल बचने का उपाय मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंस बनाकर रखना ही है । उन्होंने कहा कि सामान्य सा जुखाम , खांसी , हल्का बुखार होने पर कोरोना होने का वहम अथवा डर अपने मन में नहीं पालना चाहिए । किसी भी बीमारी को अथवा रोगी को डर या भय ही सबसे पहले मानसिक रूप से बीमार बना देता है ।

कार्यक्रम के समापन के मौके पर युवा विकास मोर्चा बोड़ा कला के राकेश कुमार और लक्ष्मीचंद ने संस्था के द्वारा किए जा रहे जनहित के कार्यों पर विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया युवा विकास मोर्चा के सदस्य समय-समय पर ब्लड डोनेट करते हैं, हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन करते हैं, योगा अभ्यास करवाया जाता है । गरीब और जरूरतमंद लोगों को विशेषता महिलाओं को सिलाई की कढ़ाई का प्रशिक्षण दिलवाया जाता है और युवा वर्ग को प्रोत्साहन देने के लिए खेलकूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जाती है । इस कोरोना काल के दौरान उनकी संस्था 1000 सैनिटाइजर, 2000 मास्क, 500 बोतल कांढ़ा की वितरित कर चुकी है । इस मौके पर मेजबान अस्पताल के चिकित्सा स्टाफ में कमल गहलोत , राजेश , सचिन कुमार , शमशेर सहित अन्य भी मौजूद रहे ।
और नया पुराने