एमएलए एसपी जरावता के द्वारा कि गई इस बात की पुष्टि

हरियाणा सरकार के द्वारा दी गई अपग्रेडेशन की मंजूरी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 सावन का महीना समाप्त होने से पहले पटौदी इलाके में खुशियों की सौगात या लोगों की वर्षों पुरानी मुराद पूरी करते हुए बरस रहा है । सावन का महीना ही नहीं बरस रहा सीधे-सीधे शब्दों में सूबे की सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सौगात की बरसात कर रही है । हेलीमंडी और जाटोली के लोगों के लिए वास्तव में यह बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, बीते कई दशकों पुरानी हेलीमंडी - जाटोली में सकूल अपग्रेडेशन विशेष रूप से मध्यम गरीब वर्ग के परिवारों के लड़कों के लिए सरकारी शिक्षा की सुविधा के लिए सरकार के द्वारा हेलीमंडी-जाटोली में प्लस टू स्कूल अपग्रेडेशन की मंजूरी दे दी गई है।
यह जानकारी चंडीगढ़ से पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता के द्वारा दी गई है । उन्होंने बताया कि केवल हेलीमंडी-जाटोली ही नहीं, इसके साथ-साथ केंद्रीय मंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत सिंह के गोद लिए गांव और मजबूत वोट बैंक माने जाने वाले ऊंचा माजरा गांव में भी सरकार के द्वारा 12वीं तक स्कूल अपग्रेडेशन करने की सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है । इसी कड़ी में गांव नौरंगपुर और स्वयं विधायक जरावता के पैतृक गांव लोकरा का स्कूल भी शामिल है । इस प्रकार से सरकार के द्वारा पटौदी क्षेत्र के विभिन्न 4 स्कूलों को प्लस टू तक अपग्रेडेशन की सैद्धांतिक और आधिकारिक मंजूरी प्रदान कर दी गई है।  इसके लिए विधायक जरावता ने सीएम मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री कंवरपाल और तमाम शिक्षा अधिकारियों का स्वयं सहित पटौदी क्षेत्र की जनता की तरफ से आभार व्यक्त किया है।

इसी कड़ी में उन्होंने बताया कि पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में भी प्रस्तावित एसटीपी को जल्द से जल्द बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि बोहड़ाकला में एसटीपी बनने के बाद में गंदे पानी की जो भी समस्या है , उसका स्थाई समाधान हो जाएगा और पटौदी क्षेत्र के ग्रामीण इलाके का पर्यावरण भी शुद्ध होगा ।

इसी कड़ी में विधायक जरावता ने कहा कि गुड़गांव-पटौदी-रेवाड़ी फोरलेन सड़क मार्ग के बाद अब बिलासपुर-हेलीमंडी-पटौदी होते हुए कुलाना तक फोरलेन सड़क मार्ग भी बनाने की योजना पर लगभग लगभग काम पूरा कर लिया गया है और कोई खास बाधा नहीं आई तो बिलासपुर से कुलाना के बीच भी फोरलेन सड़क मार्ग बीजेपी सरकार की इसी कार्य योजना के दौरान बन्ना आरंभ हो जाएगा । उन्होंने बताया कि वैसे तो पटौदी क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों के अपग्रेडेशन की सरकार से मांग की गई थी , लेकिन एक विधायक को उसके निर्वाचन क्षेत्र में एक साथ चार स्कूल प्लस टू तक अपग्रेड करने की जो दरिया दिली सीएम खट्टर, शिक्षा मंत्री और शिक्षा अधिकारियों ने दिखाई है । वह अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जो भी वादे किए थे , वह पूरे किए जाएंगे । इनमें विशेष रुप से बिलासपुर चैक पर होते हुए जो मेट्रो ट्रेन गुजरेगी और वहां पर जो मेट्रो स्टेशन बनना है , उसका सीधा लाभ पटौदी क्षेत्र के सभी छात्र वर्ग को भी मिलेगा । जो कि दिल्ली विश्वविद्यालय में अध्ययनरत हैं या फिर एडमिशन लेंगे । उन्होंने कहा की बिलासपुर चैक पर मेट्रो स्टेशन और ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होने के बाद 15-20 मिनट में ही इस इलाके के छात्र आवागमन कर सकेंगे । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पटौदी मैं एलिवेटेड  रोड भी बनाया जाएगा । इसका उन्होंने अपने चुनाव के दौरान वायदा किया था। विधायक सत्य प्रकाश जरावत ने कहा कि उनका यह प्रयास है कि आने वाले 1 वर्ष के दौरान उन्होंने चुनाव के दौरान जो जो भी वायदे पटौदी क्षेत्र की जनता से किए थे , वह सभी विकास कार्यों की फाइलों को तैयार करवा कर उन पर अधिकारिक रूप से काम को आरंभ करवा दिया जाए।  उन्होंने कहा कि जो भी वादा किया है , उसको पूरा करने का प्रयास किया जाएगा और पटौदी क्षेत्र के विकास के कार्य में जिस भी अधिकारी , नेता , मंत्री से सहयोग लेना होगा वह पटौदी के हित में यह सहयोग लेने के लिए कोई झिझक नहीं रखेंगे।

Previous Post Next Post