ईशिका यादव बोली आईएएस बनकर देश की सेवा करूं

स्कूल, गांव बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
  गांव जमालपुर निवासी ईशिका यादव पुत्री सतपाल यादव ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित कक्षा दस के परीक्षा परिणाम में 97.6 प्रतिशत अंक लेकर परीक्षा उत्तीण करे प्रथम स्थान प्राप्त किया है। ईशिता यादव के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। ईशिता यादव आईएएस बनकर देश की सेवा करने का लक्ष्य लेकर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही है। गुरुवार को जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव उर्फ पप्पू यादव व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने ईशिका यादव की इस ऐतिहासिक सफलता के लिए बधाई दी और ढेरों उपहार देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर संजीव राव ने कहा कि शिक्षा और खेल दो ऐसे क्षेत्र है जहां किसी तीर, तलवार, बंदूक आदि के बिना ज्ञान और प्रतिभा के दम पर विश्व में ख्याति प्राप्त की जा सकती है। बेटी ईशिता यादव ने 97.6 प्रतिश अंक प्राप्त करके दसवीं की परिक्षा उत्र्तीण करके न केवल स्कूल, गांव बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया है। जो अपने आप में एक बडी उपलब्धी है। वह उम्मीद करते है कि ईशिका यादव आगे भी इसी प्रकार अपनी कामयाबी का ध्वज फहरा कर अपने माता पिता के सपनों को साकार करके आईएएस बने और क्षेत्र के उज्जवल भविष्य के लिए कार्य करे।

इस मौके पर ईशिता यादव ने बताया कि उसके पिता सतपाल यादव एक बैंक कर्मचारी तथा चाचा विजय पाल उर्फ संटी यादव जिला पार्षद है। उसका बडा भाई हर्षित यादव दिल्ली विश्व विद्यालय से बी.कॉम कर रहा है और राष्ट्रीय का कबडडी खिलाडी है जो हरियाणा की टीम में खेल रहा है। उन्होंने बताया कि वह डीपीएस स्कूल पटौदी में पढ़ रही है। कक्षा दसवी में 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय माता पिता और प्रधानाचार्या दिपेंद्र कौर को देती है। उन्होंने सही समय पर मार्ग दर्शन और बेहतरीन तरीके से शिक्षा देकर इस मुकाम तक पहुंचाया है।  इस मौके पर डा. राम कुमार शर्मा, प्रधानाचार्य कुलभूषण यादव, राव रामबीर सिंह, सतपाल यादव, दलीप सिंह जोडी, सुनील कुमार, श्री भगवान, मनोज रोहिल्ला, राहुल आफरिया आदि मौजूद थे।

और नया पुराने