सोमवार को पटौदी ब्लॉक में 25 एक्टिव के सामने आए

अभी तक पटौदी ब्लॉक में 611 पॉजिटिव केस की पहचान

देहात के इलाके में तेजी से जड़ जमा रहा कोरोना

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
जुलाई माह का अंतिम सप्ताह, पहला दिन सोमवार और पटौदी ब्लॉक में 2 दर्जन से अधिक पॉजिटिव के सामने आए । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में ही दी गई है । गुरुग्राम सिटी के मुकाबले अब कोरोना देहात के इलाके में अपनी जड़ें मजबूत करता आ रहा है। पटौदी ब्लॉक में अभी तक कुल 611 कोरोना कॉविड 19 पॉजीटिव केस की पहचान की जा चुकी है । इतना ही नहीं कथित रूप से कोरोना को एक व्यक्ति की पटौदी ब्लॉक निवासी की जान भी जा चुकी है ।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पटौदी के साथ लगते देहात के इलाके फरुखनगर में मात्र एक केस ही पॉजिटिव दर्ज हुआ है । वही सोहना ब्लॉक की बात की जाए तो सोमवार को पॉजिटिव केस की संख्या स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में 11 बताई गई है । इस प्रकार से देहात कहलाने वाला पटौदी ब्लॉक 611 की संख्या के साथ पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर सोहना ब्लॉक जहां अभी तक 469 पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है । इसके बाद नंबर आता है देहात कहलाने वाले फरुखनगर ब्लॉक का , यहां पर कुल 171 केस ही पॉजिटिव दर्ज हुए है। ंअब यदि आंकड़ों को प्रतिशत के हिसाब से देखें तो सोमवार को जिला गुरुग्राम में कुल पॉजिटिव केस का पटौदी ब्लॉक में लगभग 24 प्रतिशत पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं । यह आंकड़ा अपने आप में चिंता का विषय है ।

अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम की, जिला गुरुग्राम में सबसे बड़ी राहत की बात यह रही है कि बीते 48 घंटे में कोरोना कॉविड 19 के कारण किसी की भी जान नहीं गई है और अधिक राहत की बात यह है कि सोमवार को बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ होने वाले संख्या 150 की रही है । वही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को 108 नए कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। जिला गुरुग्राम में अभी भी 1042 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एक्टिव होने  की पुष्टि की गई है। अभी तक जिला गुरुग्राम में 8720 पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है और इनमें से 7558 ऐसे व्यक्ति हैं जोकि कोरोना कोविड-19 को मात देकर स्वस्थ होने के बाद अपने-अपने घर लौट चुके हैं ।

Previous Post Next Post