सोमवार को कुल केस का 27 प्रतिशत देहात में पॉजिटिव केस

पटौदी ब्लॉक में 19 और सोहना ब्लॉक में दस पाजीटिंग केस दर्ज

जिला गुरुग्राम में सोमवार को कुल 102 पॉजिटिव केस दर्ज हुए

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
कोरोना कॉविड 19 की चाल अथवा रुख लगता है अब धीरे-धीरे देहात की तरफ होने लगा है। बीते कुछ दिनों से जिस प्रकार के आंकड़े सामने आ रहे हैं, उससे यही लगता है कि कोरोना कोविड-19 का अब देहात पर आघात हो रहा है । सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़े और बुलेटिन के मुताबिक जिला के कुल केस में से 27 प्रतिशत केस देहात के इलाके में दर्ज हुए हैं । यह देहात के लिए वास्तव में चिंता की बात है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि सोमवार को जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के 109 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । सबसे बड़ी राहत की बात यह रही है कि बीते 24 घंटे के दौरान किसी भी व्यक्ति की कोरोना कोविड-19 के कारण जान नहीं गई है, अर्थात मृतकों का आंकड़ा 116 पर ही ठहर गया है । अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम में एक्टिव केस की तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि 20 जुलाई सोमवार को भी जिला ग्राम में 1048 कोरोना कॉविड के एक्टिव केस दर्ज हैं । अभी तक कुल 7857 पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है और इनमें से 6693 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होने के बाद में डिस्चार्ज किए जा चुके हैं ।

बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम में करोना कोरोना संक्रमित 90 लोग स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं। शासन , प्रशासन , स्वास्थ्य विभाग व अन्य सहयोगी संस्थाओं के भरपूर प्रयास के बावजूद भी कोरोना कोविड-19 की चेन नहीं टूट पा रही है । गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक में अभी तक 496 कोरोना कॉविड 19 के केस की पहचान हो चुकी है अथवा दर्ज किए जा चुके हैं । वही साथ लगते फरुखनगर क्षेत्र में यह संख्या महज 157 तक ही सीमित है । अब बात करते हैं सोहना ब्लॉक की तो सोहना ब्लॉक में 20 जुलाई सोमवार तक 347 कोरोना कॉविड 19 के केस दर्ज किए जा चुके हैं। जिस प्रकार से आंकड़े और पॉजिटिव केस स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक सामने आ रहे हैं , उससे यही बात झलकती है कि गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाकों में कोरोना कोविड-19 अपनी पकड़ को पहले की तरह से ही मजबूत बनाए हुए हैं ।

Previous Post Next Post