बीते 24 घंटे में फिर गई दोनों की जान

संडे को भी 1029 एक्टिव केस हुए दर्ज

अभी तक 116 लोगों की जा चुकी जान

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 पर लगाम कसे, नहीं कसी जा रही है । कोरोना कोविड-19 न तो  सिटी में अपनी रफ्तार कम कर रहा है और ना ही देहात के इलाके में रहम कर रहा है । महाशिवरात्रि पर पर्व 19 जुलाई संडे को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में कुल 154 नए पॉजिटिव केस में से 27 केस देहात के इलाके में दर्ज किए गए हैं ।

गुरुग्राम सिटी से बाहर का इलाका पटौदी, फरुखनगर और सोहना स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक देहात का इलाका घोषित किया हुआ है । संडे को पटौदी ब्लॉक में कोरोना कॉविड 19 के 9  पाजिटिव केस दर्ज किए गए है । पटौदी के साथ लगते देहात कहलाने वाले फर्रुखनगर ब्लॉक की बात की जाए तो यहां सात नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं । इसी कड़ी में सोहना ब्लॉक में संडे को 11 नए कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । इस प्रकार से संडे को देहात कहलाने वाले इलाके में 27 कोरोना कोविड-19 के नए पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं । जिस प्रकार से देहात के इलाकों में कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस प्रतिदिन सामने आ रहे हैं , इससे यह साफ हो रहा है कि कोरोना कोविड-19 को देहात पर भी कोई रहम नहीं है ।

अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम की , तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना कोविड-19 के कारण 2 लोगों की जान चली गई है । इस प्रकार अभी तक गुरुग्राम में मृतकों का आंकड़ा 116 तक पहुंच गया है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में संडे को 154 कोरोना कॉविड 19 के नए केस दर्ज अथवा इनकी पहचान की गई है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान 135 व्यक्ति कोरोना कोविड-19 संक्रमण से ठीक होने वालों में शामिल हैं।  स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि अभी भी जिला गुरुग्राम में 1029 कोरोना के पॉजिटिव केस एक्टिव हैं । अब बात करें कि जब से जिला गुरूग्राम में कोरोना कोविड-19 ने घुसपैठ की है, तब से अब तक 7748 पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है । इनमें से 6603 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं । सवाल फिर वही की वही आ जाता है की आखिर ऐसा क्या कारण और क्या वजह है कि न तो गुरुग्राम सिटी में कोरोना कोविड-19 की रफ्तार थमने का नाम ले रही है , वही देहात कहलाने वाले पटौदी , फरुखनगर और सोहना क्षेत्रों में भी कोरोना कोविड-19 किसी प्रकार का रहम दिखा रहा है ।

और नया पुराने