एंकर ! रेवाड़ी शहर के वार्ड नंबर 25 में कांग्रेस कार्यकर्ता राव सचिन भूरथला की ओर से लोगों की समस्याएं सुनने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को रेवाड़ी से कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने संबोधित किया। बैठक में वार्ड नंबर 25 के विकास नगर, सुभाष बस्ती, गुलाबी बाग, आदर्श नगर आदि कॉलोनी से आए लोगों ने विधायक के सामने बिजली, पानी, सड़क, ट्रांसफार्मर, बिजली की झूलती हुई तारे इत्यादि समस्याएं रखी और समाधान की मांग उठाई। इस पर विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि इस समय वे सरकार में नहीं अपितु विपक्ष में है इसलिए सभी समस्याओं को हल करवाना उनके हाथ में नहीं है विपक्ष में होने के नाते उन्हें इतनी ग्रांट नहीं मिलती जिससे वह शहर में विकास करा सके इसलिए अब जरूरत है सत्ता परिवर्तन की 2024 में आने वाले चुनाव में कांग्रेश पार्टी को वोट देकर सत्ता में लाएं ताकि सभी समस्याओं का समाधान किया जा सके। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि आज वार्ड नंबर 25 में बैठक रखने का उद्देश्य यही था कि वार्ड के लोगों की छोटी-छोटी समस्याएं उन तक नहीं पहुंच पाती इसलिए आज बैठक कर लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है जो समस्याएं उन के हाथ में होगी उसका जरूर समाधान कराएंगे। 
विधायक ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर पहुंच गया है उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व वादा किया था कि अच्छे दिन आएंगे। दो करोड़ नौकरियां हर साल देंगे, काला धन वापस आएगा, सभी के खातों में 15_15 लाख रुपए आएंगे, महंगाई कम होगी, भ्रष्टाचार खत्म होगा लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। यह केवल जुमलो की सरकार है पिछले 8 सालों में सरकार ने झूठ बोलने की सिवाय कोई काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। खट्टर सरकार लगातार सरकारी स्कूलों को बंद करने में लगी हुई है जिससे कि प्राइवेट स्कूलों को बढ़ावा मिल सके। अकेले रेवाड़ी जिले में दो सौ के करीब स्कूलों को बंद करने का काम किया गया है। पेट्रोल_डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। इस सरकार का मकसद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना है ना कि गरीबों को। उन्होंने कहा कि रोजगार देने की बात तो दूर दुकान चला कर अपना गुजर-बसर करने वाले गरीबों की दुकानों पर बुलडोजर चला कर उन्हें सड़क पर लाने का काम किया जा रहा है। सरकार का मकसद गरीब को और गरीब और अमीर को और अमीर करना है। कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है जिसमें बड़ी तादाद में देश के लोग जुड़ रहे हैं जो यह साबित करता है कि जुमलों की सरकार को जनता अब जान चुकी है। विधायक ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी की जीएसटी लगाया उससे क्या हासिल हुआ सिवाय परेशानी के। इस सरकार का बस चले तो सांस लेने पर भी टैक्स लगा दे। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता अपने गांव में विकास नहीं करवा सके तो बाकी जगहों पर क्या कराएंगे। उन्होंने कहा कि इलाके में विकास तभी हो पाएगा जब उनकी सरकार बनेगी और कांग्रेस सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में बीजेपी वाले 75 पार का दुष्प्रचार करते रहे तब जाकर उनकी 40 सीटें आई है। अब बदलाव का समय है जनता कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।
विधायक चिरंजीव राव ने अपने पिता कैप्टन अजय यादव के समय में रेवाड़ी विधान सभा में हुए विकास कार्यों को प्रमुखता से गिनाया और कहा कि भाजपा से पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तब प्रदेश में भरपूर विकास हुआ रेवाड़ी भी विकास से अछूता नहीं रहा। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कें, बिजली, पानी सभी समस्याओं का समाधान किया गया। उन्होंने अपने पिता के शासनकाल में हुए विकास कार्य को गिनाते हुए कहा कि इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर बनवाई पहले कुरुक्षेत्र या रोहतक जाना पड़ता था अब इलाके की बहन बेटियां और युवा यहीं शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं, सैक्टर 04 में सैनिक स्कूल, लिसाना में पॉलिटेक्निक कॉलेज और ट्रॉमा सेंटर जैसे बड़े प्रोजेक्ट बनाने का काम किया। उन्होंने कहा कि अब बदलाव का समय है लोकसभा विधानसभा चुनाव में दो साल का समय शेष रह गया है इसलिए अब सत्ता में भागीदारी करने का समय आ गया है।
इस अवसर पर राव सचिन भूरथला, कैलाश चंद एडवोकेट, मानसिंह ठेकेदार, सोनू सरपंच, नरेश राव पार्षद, बनटी, संजय, सोनू, विकास, विनय, जीतू, नवीन, राजेश खीची सहित बड़ी संख्या में वार्ड के महिला और पुरुष मौजूद रहे।
Previous Post Next Post