पटौदी के नवाब सैफअली खाँन हुए 52 साल के 

जानिए उनकी नेटवर्क और लग्जरी लाइफ के बारे में

हरियाणा न्यूज अपडेट। 

बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से पहचाने जाने वाले सैफ अली खान का आज जन्मदिन है। वे आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। हिंदी फिल्म सिनेमा में सैफ अली खान ने अपने अभिनय से अपनी एक अनूठी पहचान बनाई है। वे बॉलीवुड में करीब 20 साल से काम कर रहे हैं। यही नहीं एक समय वह भी था जब सैफ अली खान को बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में भी जगह मिली थी। आज हम आपको सैफ की लाइफ के बारे में दिलचस्प बातें बता रहे हैं। 

परंपरा से हुई शुरुआत :

सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त 1970 को मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर के घर हुआ था। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'परंपरा' से की थी। फिल्म में लोगों को उनका काम पसंद आया और इसके बाद उन्होंने दिल्लगी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी जैसी कई हिट फ़िल्में भी दी।

सैफ की लग्जरी लाइफ :

यह बात तो जगजाहिर है कि सैफ अली खान एक नवाब खानदान से ताल्लुक रखते हैं। इस कारण ही उन्हें छोटे नवाब के नाम से भी जाना जाता है। वे बॉलीवुड में अपना 20 साल का सफ़र पूरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्हें कई नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। एक समय इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक रहे सैफ अपनी लग्जरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं। उनके पास पुश्तैनी पटौदी पैलेस के साथ ही कई लग्जरी कारों का कलेक्शन भी है। वहीं उनका बांद्रा वाला बंगला भी शानदार है।

सैफ की नेट वर्थ :

रिपोर्ट्स के अनुसार सैफ अली खान की नेट वर्थ करीब 1120 करोड़ रुपए बताई जाती है। वहीं उनके हरियाणा स्थित पटौदी पैलेस की कीमत ही करीब 800 करोड़ रुपए है। इसके साथ उनके बांद्रा वाले घर की कीमत करीब 6 करोड़ रुपए है। इन सब के अलावा सैफ के पास मुंबई में कई और प्रॉपर्टीज भी हैं।

यही नहीं सैफ के पास कुछ विंटेज कार्स के अलावा बीएमडब्ल्यू 7, मस्टैंग ऑडी, रेंज रोवर जैसी बड़ी कार्स भी शामिल हैं। जिनकी कीमत 50 लाख रुपए से लेकर 2 करोड़ रुपए तक है।

Previous Post Next Post