पटौदी थाना एसएचओ को राजू खान व साथियों के द्वारा थाना में भेंट

सोशल मीडिया पर चल रही है  भाजपा नेता की यह खास फोटो

शिवचरण ( शिवा )
पटौैदी।
 लो जनाब ... मुंह मीठा करो और बुके के साथ में मीठे गुलाब जामुन का डब्बा पटौदी थाना में नवागत एसएचओ शैलेंद्र सिंह के सामने मुंह मीठा करने के लिए भेंट किया गया । इस प्रकार का स्वागत और अभिनंदन संभवत पटौदी थाना में भाजपा शासनकाल के दौरान अन्य किसी भी पुलिस अधिकारी का नहीं हुआ होगा !

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष पटौदी निवासी कुंवर राजू खान, पटौदी थाना में नवागत एसएचओ शैलेंद्र सिंह के अभिनंदन के साथ-साथ विशेष रूप से मिठाई में गुलाब जामुन भेंट करने के लिए पहुंचे । इस मौके पर उनके साथ में कथित रूप से भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के ही पदाधिकारी पवन कुमार व एक अन्य सहयोगी भी मौजूद रहे । भाजपा शासनकाल के सात वर्ष के शासनकाल के दौरान शायद यह पहला मौका और पहली ऐसी मिठााई भेंट करते फोटो है जोकि भाजपा के नवनियुक्त अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष की हैसियत से सोशल मीडिया पर डाली गई है। इतना ही नहीं विभिन्न ग्रुप और अपने परिचितों के मोबाइल पर भी इस यादगार फोटो को शेयर किया गया है ।

पुलिस थाना हो या पुलिस चैकी हो या अन्य विभाग मंें अधिकारियों का आवागमन और ट्रांसफर विभागीय एक प्रक्रिया होती है । अक्सर यह भी देखा गया है कि कुछ संस्थाएं जैसे ही कोई भी अधिकारी की पोस्टिंग होने के साथ ही पटौदी के थाना हो या अन्य विभाग में कार्यभार संभालता है इन संस्थाओं सहित पदाधिाकारी भी अधिकारी का अभिनंदन करने की होड़ में जुट जाते हैं । कई बार तो यहां तक देखा गया है कि नवागत अधिकारी का कार्यभार संभालते ही उनका गुणगान भी मीडिया के सामने परोस दिया जाता है , किसी भी अधिकारी का किसी भी कार्यालय में पद आसीन होकर जिम्मेदारी संभालना रूटीन विभागीय ट्रांसफर प्रक्रिया ही है । लेकिन जो खटकने वाली बात है वह यह है कि आखिर मिठाई का डब्बा क्या अभिनंदन सहित भेंट के लिए और वह भी सरकारी कार्यालय में अधिकारी के आधिकारिक कक्ष में भेंट किया जाए और इसके बाद में इस प्रकार के मिठाई भेंट सहित अभिनंदन के फोटो को सोशल मीडिया पर पार्टी और पद के साथ में प्रचारित भी किया जाए ? मिठाई ही भेंट करनी हो तो ककम से कम इतनी मिठाई तो होनी चाहिये कि  थाना के सभी कर्मचारी भी नवागत अअधिकारी के साथ में अपना मुंह भी मीीठा कर सकें। थाना प्रभारी पटौदी को फूल के साथ गुलाब जामुन का डिब्बा भेंट किया जाने की फोटो सोशल मीडिया पर फैलने के साथ ही चर्चा का विषय बनती जा रही है।

Previous Post Next Post