तीन ब्लैकियों से 260 ऑक्सीजन गैस के सिलेन्डर किए बरामद

आरोपियों के कब्जा से एक गाड़ी (आईशर कैन्टर) भी बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 कालाबाजारी करके निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य में अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलेन्डर बेचने वाले 03 आरोपियों को ड्रग्स कंट्रोलर अधिकारी व थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए किया रंगेहाथ काबू किया है। आरोपियों के कब्जा से 01 गाड़ी (आईशर कैन्टर) जिसमें रखे 260 ऑक्सीजन गैस के सिलेन्डर किए गए बरामद किए गए है। आरोपी मुनाफा कमाने के लिए महाराष्ट्र से ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर खरीदकर गुरुग्राम में आए थे।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक ड्रग्स कंट्रोलर अधिकारी अमनदीप चैहान की टीम व थाना बादशाहपुर की पुलिस टीम के द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए प्राप्त सूचना के आधार पर गाँव अकलीमपुर, गुरुग्राम से तीन युवकों को एक महाराष्ट्र नंबर कैन्टर में ऑक्सीजन गैस से भरे कुल 260 ऑक्सीजन सिलेंडर सहित काबू किया गया। आरोपियों द्वारा निर्धारित मूल्य से बहुत अधिक मूल्य में आक्सीजन सिलेंडर बेचने की कालाबाजारी को अन्जाम दिया जा रहा था। रेडिंग टीम द्वारा ऑक्सीजन गैस की कालाबाजारी करने के सम्बंध में काबू किए गए तीनों युवकों से उनका नाम व पता पूछा तो इनकी पहचान विकाश कुमार पुत्र मंजीत सिंह निवासी मकान नंबर 437 अशोक विहार कॉलोनी, जिला करनाल हाल निवासी 703 ।-11 यूनिटेक सैक्टर-70, गुरुग्राम, उम्र 32 वर्ष, शिव कुमार पुत्र नेतराम वर्मा निवासी मकान नंबर 586 मिठ्ठन मोहल्ला, नजदीक शिव मंदिर, जिला करनाल, उम्र 33 वर्ष और प्रभात कुमार तीर्थराज पांडे पुत्र तीर्थराज पांडे निवासी मकान नंबर 207 गाँव बरीपुर, जिला कौशाम्बी, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी गंगाधर रोड़ जागेश्वर नगर  ढाने वेस्ट महारष्ट्र, उम्र 31 वर्ष के रूप में की गई है।

इस मामले में अमनदीप चैहान, ड्रग्स कंट्रोलर अधिकारी की शिकायत पर थाना बदशाहपुर, में संबंधित  धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया व आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।  पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए ऑक्सीजन गैस के सिलेंडरों को इन्होंने महाराष्ट्र से अपने एक साथी वैंडर से खरीदा था और ये गुरुग्राम में मुनाफा कमाने के इरादे से बेचने के लिए आए थे। आरोपियों के कब्जा से 01 गाड़ी (आईसर कैन्टर) जिसमें रखे 260 ऑक्सीजन गैस के सिलेन्डर बरामद’ किए गए है। आरोपियों को  अदालत में पेश करके 03 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। अब पुलिस हिरासत के दौरान आरोपियों से सिलेंडरों के खरीद मूल्य व इनके द्वारा कालाबाजारी करके बेचने के मूल्य सहित ये किस प्रकार से इतनी मात्रा में सिलेंडर खरीद कर लाए थे, इत्यादि के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ में हो भी तथ्य सामने आएगें नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

Previous Post Next Post