लॉक डाउन की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त पटौदी प्रशासन

कंटेनमेंट जोन में कोेरोना प्रोटोकाॅल लागू करने के लिए सख्त आदेश

फतह सिंह उजाला
पटौदी । कोरोना कॉविड 19 की दूसरी लहर के देहात में प्रवेश करने के साथ ही पटौदी प्रशासन ने भी अब और अधिक सख्ती बरतना आरंभ कर दिया है । इसी कड़ी में बुधवार को बरसात के बीच पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने पटौदी क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन के बोहड़ाकला और पड़ासोली गांव का दौरा कर हालात का जायजा लिया । इस दौरान उनके साथ पटौदी के एसीपी वीर सिंह, बीडीपीओ पटौदी नवनीत कौर , पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद थे ।

पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने कोरोना कोविड-19 प्रभावित बोहड़ाकला और पड़ासोली में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने स्थानीय और दौरे पर मौजूद अधिकारियों को कन्वेंट कंटेनमेंट जोन में कोरोना कॉविड 19 प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कंटेनमेंट जोन में नाकाबंदी की जाए, किसी भी बाहरी व्यक्ति को अथवा स्थानीय व्यक्ति को अनावश्यक रूप से आवागमन करने से रोका जाए । ऐसे में जो भी कोई व्यक्ति सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अवहेलना करता है तो नियमानुसार उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाए ।

इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों का आह्वान किया कि कंटेनमेंट जोन इसीलिए बनाए गए हैं कि जल्द से जल्द कोरोना कॉविड 19 महामारी पर काबू पाया जा सके और यह तभी संभव है जब आप लोगों की ही सुरक्षा के लिए बनाए गए कन्वेंट कंटेनमेंट जोन में रहते हुए नियमों का पालन करें ,बेवजह घरों से ना निकले । शासन प्रशासन का यही प्रयास है कि कंटेनमेंट जोन में घर घर जाकर लोगों की जांच की जाए, जिससे की संदिग्ध अथवा पीड़ितों की पहचान कर उनको जल्द से जल्द उपचार उपलब्ध करवाया जा सके । इसी दौरान पटौदी के एसडीएम के द्वारा कंटेनमेंट जोन तक आवागमन के दौरान और कंटेनमेंट जोन में ही अंनदेखी अथवा अवहेलना करने वाले विभिन्न लोगों सहित प्रतिष्ठानों के कुल 9 चालान भी किए गए । इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी यदि फिर से इस प्रकार की लापरवाही करते हुए लॉक डाउन की अवहेलना करते हुए पाया गया तो ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया जा सकता है ।

मौके पर ही मौजूद पटौदी के एसीपी वीर सिंह के द्वारा पुलिस कर्मियों को हिदायत दी गई कि कंटेनमेंट जोन में नाका बंदी पर मुस्तैदी से तैनात रहे और प्रत्येक आने जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखते हुए संबंधित व्यक्ति की पूरी जानकारी भी अपने पास अवश्य रखें । इससे एक दिन पहले पटौदी के ही नायब तहसीलदार प्रदीप पाहवा के द्वारा पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में ही लॉक डाउन की अवहेलना किया जाने पर विभिन्न दुकानदारों के भी चालान काटते हुए जुर्माना वसूल किया गया । पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने कहा है कि आम लोग और जनता कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए जनहित में लगाए गए लाक डाउन और बनाए गए कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करें । जिससे कि जल्द से जल्द कोरोना कॉविड 19 जैसी महामारी की चपेट में आए लोगों की पहचान करके उनका उपचार करके स्वस्थ लाभ प्रदान किया जा सके । जितना अधिक जितना जल्दी लोग स्वस्थ होंगे शासन प्रशासन सहित सरकार का भी प्रयास होगा कि आम लोगों का जनजीवन पहले की तरह सामान्य बनाया जा सके। कोरोना कॉविड 19 जैसी महामारी को हराने के लिए हम सभी को अपनी अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से पालन करना चाहिए।

Previous Post Next Post