यहां 21 वृद्ध महिलाओं का टीकाकरण किया गया

मत जाओ नजदीक , खुद को रखें ठीक

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम द्वारा सैक्टर-4 स्थित ताऊ देवीलाल वृद्धाश्रम में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर  में 21 वृद्ध महिलाओं का टीकाकरण किया गया। यह शिविर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्रातः ठीक 10 बजे शुरू किया गया। मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम की सदस्य सचिव ललिता पटवर्धन ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायधीश एस पी सिंह , जो जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम के अध्यक्ष भी हैं , के मार्गदर्शन में इस शिविर का आयोजन किया गया है । वृद्धाश्रम में  21 वृद्ध महिलाएं हैं जिनमें से ज्यादातर बिस्तर पर है और किसी ना किसी शारीरिक या मानसिक बिमारी से पीड़ित है। ऐसे में उन्हें कोरोना महामारी से बचाव के लिए उनका टीकाकरण किया जाना जरूरी था ।  

बढ़ चढ़कर अपना टीकाकरण करवाएं  
शिविर में टीकाकरण उपरांत महिलाओं को आब्र्जवेशन में भी रखा गया।  उन्होंने बताया कि पिछले दिनों हरियाणा विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति राजन गुप्ता के मार्गदर्शन में कोरोना जागरूकता के लिए  मत जा नजदीक , खुद को रखें  ठीक , उन पर रहे आँख , ढके ना जो मुँह और नाक । नामक प्रदेशव्यापी अभियान शुरू किया था , यह टीकाकरण शिविर भी उसी अभियान का हिस्सा है ।  उन्होंने आम जन  से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग दें और पात्र व्यक्ति बढ़ चढ़कर अपना टीकाकरण करवाएं।

लोगों को जागरूक किया जा रहा

उन्होंने बताया कि गुरूग्राम जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए प्राधिकरण द्वारा कोरोना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव उपायों के बारे में  बताया जा रहा है और चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण के अधिवक्ता तथा पैरा लीगल वालंटियरों द्वारा लोगों को कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर की पालना जिसमें मुख्य रूप से ठीक ढंग से मास्क पहनने ,  हाथों की साफ सफाई रखना या सेनिटाइज करना और एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी रखने  के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Previous Post Next Post