पटौदी नागरिक अस्पताल में अनोखे अंदाज में मनाया होली महोत्सव

आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा का किया गया विशेष अभिनंदन

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी के नागरिक अस्पताल में एक अनोखे ही अंदाज में होली मिलन महोत्सव का आयोजन किया गया । यह आयोजन मौके पर मौजूद बुजुर्गों और मेजबान अस्पताल के डॉक्टरों सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक यादगार लम्हा बन गया ।

इस मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल की एस एम ओ डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा मेडिसन से मेडिटेशन के साथ साथ अध्यात्म को केंद्र में रखकर विस्तार से चर्चा करते हुए मौजूद सभी लोगों का आह्वान किया कि, होली का त्यौहार तो मनाना है लेकिन सबसे जरूरी और महत्वपूर्ण हम सभी को मिलकर कोरोना को भी हराना है । उन्होंने कहा जिस प्रकार से करोना एक बार फिर से अपने पांव फैला रहा है , उसका एकमात्र बचने का उपाय यही है कि भीड़ में जाने से बचें या फिर प्रयास करें कि भीड़ का हिस्सा ना बने। घर में रहे, बुजुर्गों की सेवा करें , बुजुर्गों का आशीर्वाद लें, बुजुर्गों के जीवन के अनुभव को अपने जीवन का हिस्सा बना लें । करोना महामारी को देखते हुए,  इससे बेहतर होली का त्यौहार मनाने का अन्य कोई भी तरीका नहीं हो सकता है । इस होली मिलन महोत्सव के मौके पर मिसेज हरियाणा और मिसेज भारत रितु कटारिया, लाल सिंह लाल, इको अवेयरनेस क्लब हेली मंडी की अध्यक्ष कुसुम गुप्ता, आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर वीरेंद्र, हेली मंडी के प्रतिष्ठित डॉक्टर त्रिलोक गुप्ता, एफ एस सैनी, शिवचरण, गोपी सहित आसपास के गांवों के अनेक  महिलाएं-पुरुषं भी मौजूद रहे ।

इस मौके पर आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा का उनके द्वारा किए जा रहे आम लोगों के नेत्र उपचार को देखते हुए विशेष रुप से नागरिक अभिनंदन लाल सिंह लाल के द्वारा किया गया। उन्होंने डॉक्टर सुशांत शर्मा को स्वरचित कविता स्मृति चिन्ह भेंट करने से पहले कविता के माध्यम से उनके द्वारा किए जा रहे कार्य और एक इंसान के लिए आंखों के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। डॉ त्रिलोक गुप्ता और कुसुम गुप्ता ने भी इस मौके पर आह्वान किया कि कोरोना कोविड-19 महामारी को देखते हुए सभी को बेहद सचेत और सावधान रहना चाहिए। बीमारी से बचे रहेंगे तो स्वस्थ रहेंगे और एक दिन क्या प्रतिदिन त्योहार मना सकेंगे । इसी मौके पर मिसेज हरियाणा और मिसेज भारत रितु कटारिया ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान बीता 1 वर्ष हम सभी के लिए एक बहुत बड़ा संदेश दे गया है। वह यह है कि जितना हम सभी मिलकर कोरोना से बचाव के उपायों का पालन करेंगे ,उतना ही अधिक कोरोना कॉविड 19 को हराने में भी सक्षम रहेंगे ।

इसी मौके पर होली मिलन महोत्सव को और भी अधिक यादगार बनाने के लिए एसएमओं डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा मौके पर मौजूद सभी बुजुर्गों के लिए विशेष रूप से लड्डू मंगा कर भेंट करते हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना की गई। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि कोरोना कॉविड 19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अथवा इंजेक्शन अवश्य लगवाएं। एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की डोज दी जाएगी । वहीं उन्होंने इस मौके पर बेहद मार्मिक आह्वान करते हुए कहा कि जीवन में स्वस्थ रहना है और सफल होना है तो बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते हुए उनके अनुभवों को अपने जीवन में अवश्य उतारना चाहिए। बुजुर्ग ही हमारे संस्कार और परिवारों की धरोहर है।

Previous Post Next Post