रिजर्वेशन करवाने वालों से ली जा रही जानकारी

पटौदी स्टेशन पर अप डाउन ट्रेनों की भी जांच

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   किसान आंदोलन के चलते किसानों के द्वारा दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च की घोषणा के बाद में विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी पुलिस के द्वारा अपनी जांच पड़ताल सहित यात्रियों से पूछताछ का सिलसिला तेज कर दिया गया है । इसी कड़ी में मंगलवार को पटौदी रेलवे स्टेशन पर पटौदी जीआरपी चैकी प्रभारी कृष्ण यादव के नेतृत्व में पटौदी रेलवे स्टेशन पर विशेष रुप से सघन जांच अभियान चलाया गया।

इस संदर्भ में पटौदी जीआरपी चैकी के प्रभारी कृष्ण यादव ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस नजदीक आ रहा है और वही किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली में किसान ट्रैक्टर यात्रा अथवा परेड को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक किसान कहीं ना कहीं से किसी भी प्रकार से दिल्ली पहुंचने की जुगाड़ बाजी में लगे हुए हैं । इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए पटौदी रेलवे स्टेशन पर भी अप और डाउन करने वाली विभिन्न ट्रेनों की जांच की जा रही है । इसी कड़ी में पटौदी रेलवे स्टेशन के रेलवे टिकट रिजर्वेशन काउंटर पर आने वाले और टिकट रिजर्व आने वाले लोगों के बारे में भी उनसे जानकारी ली जा रही है ।

उन्होंने कहा पुलिस प्रशासन का यह दायित्व है कि इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से किसान आंदोलन को खराब करने या फिर गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी भी प्रकार की शरारत की मनसा को लेकर एडवांस में अपना रिजर्वेशन करवा कर दिल्ली ना पहुंच जाए। 26 जनवरी राष्ट्रीय गर्व का पर्व है और किसान आंदोलन अभी तक पहले की तरह शांतिपूर्वक की ही चल रहा है । उन्होंने कहा कि जीआरपी पुलिस का काम रेलवे स्टेशन पर अप डाउन करने वाली ट्रेनों और उन में यात्रा कर रहे यात्रियों के ट्रेन में चढ़ने और उतरने की जांच करने के साथ-साथ टिकट रिजर्व करवाने वाले लोगों की भी उनके विषय में जानकारी प्राप्त करना अथवा उनकी पहचान करना यह सब पुलिस की ड्यूटी का ही एक महत्वपूर्ण कार्य है। इस प्रकार के किसी भी अभियान में  ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों सहित अन्य लोगों को भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

Previous Post Next Post