तीन कृषि अध्यादेश समझाने में कामयाब वोट भाजपा को मिले

सरकार चर्चा को तैयार थी लेकिन विपक्ष चर्चा से भागता रहा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम । 
  हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में पिछड़ा वर्ग के सदस्यों के साथ आयोजित बैठक उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए कहा कि बरोदा उपचुनाव में विपक्ष विशेष रूप से कांग्रेस बेनकाब हो गई है। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेशों के बारे में कांग्रेस ने जो भ्रामक प्रचार किया था , उसके बारे में काफी हद तक हम लोगों को समझाने में कामयाब रहे, इसी कारण किसानों के वोट भाजपा प्रत्याशी को मिले।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को 50 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं, जो यह दर्शाता है कि किसानों ने भी योगेश्वर दत को वोट दिए। उन्होंने ये भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुडा की क्षेत्रवाद की बातों से इस बार तो वहां पर कांग्रेस जीतने में सफल रही लेकिन आने वाले समय में बरोदा में कमल खिलेगा, ऐसा उनका विश्वास है।

विधानसभा में विपक्ष को नही बोलने देने के विपक्ष के आरोप के बारे में पूछे जाने पर गंगवा ने कहा कि कृषि अध्यादेशों पर स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ख्रट्टर धन्यवाद प्रस्ताव लेकर आए और उस पर विपक्ष को चर्चा के लिए आमंत्रित किया और कहा कि इन पर चर्चा करें , कोई कमी हो तो सुझाव दें, उस कमी को दूर करवाएंगे लेकिन विपक्ष भाग खड़ा हुआ। उन्होंने कहा कि यह रिकाॅर्ड की बात है कि पहली बार विधानसभा में ऐसा हुआ कि सरकार चर्चा को तैयार थी लेकिन विपक्ष चर्चा नही करना चाहता था।


Previous Post Next Post