कोविड-19 अपडेट
पहली बार पॉजिटिव के मुकाबले स्वस्थ होने वाले अधिक

सिटी से बाहर देहात में बीते 48 घंटे के दौरान 67 केस

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
एक लंबे अंतराल के बाद गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के आंकड़े मामूली सी राहत देने वाले सामने आए हैं । बीते 48 घंटे के दौरान कोरोना कोविड-19 संक्रमितों की संख्या के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 48 घंटे के दौरान गुरुग्राम में करोना कोविड-19 के कारण 2 लोगों की मौत हुई और 1019 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं ।

इसमें सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि बीते 48 घंटे के दौरान ही स्वस्थ होने वालों की संख्या 1246 रही है । सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो बीते 48 घंटे के दौरान देहात में 67 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । इनमें 28 नए पॉजिटिव केस रविवार को दर्ज हुए हैं , जबकि 1 दिन पहले यह संख्या देहात के इलाके में 33 दर्ज की गई । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को गुरुग्राम में 515 नए कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं । जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है और मरने वालों की संख्या 241 तक पहुंच गई है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में 667 कोविड-19 से पीड़ित स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक अभी तक गुरुग्राम में 39387 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । 15 नवंबर रविवार को भी जिला गुरुग्राम में 5990 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस मौजूद रहे हैं । वही अभी तक 33156 कोरोना कोविड-19 संक्रमित केस रिकवर हो चुके हैं । सिटी से बाहर देहात की बात की जाए तो शनिवार को पटौदी में 33 नए केस, फरुखनगर में दो केस और सोहना में 14 केस दर्ज किए गए । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है रविवार को पटौदी ब्लॉक में करोना कोविड-19 से पीड़ित 19 नए मामले दर्ज हुए हैं । वही फर्रुख नगर ब्लॉक में यह संख्या 3 और सोहना ब्लॉक में आधा दर्जन नए पॉजिटिव केस सामने आए है।

जिस प्रकार से बीते 48 घंटे के दौरान कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है यह बात वास्तव में स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन के साथ-साथ आम जनमानस के लिए भी कहीं ना कहीं मामूली सी राहत देने वाली ही है । बहरहाल स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा जिस बात की आशंका जाहिर की जाती रही कि बढ़ते प्रदूषण की वजह से भी और बदलते मौसम में डेंगू ,वायरल व अन्य बीमारियों को देखते हुए कोरोना कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं ? अब इस बात का आने वाले समय नहीं सही प्रकार से खुलासा हो सकेगा । बहरहाल बीते 48 घंटे के दौरान पॉजिटिव केस के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की अधिक संख्या राहत भरी सभी के लिए खबर है।

Previous Post Next Post