घटना गुरुवार को सायं दिन ढले फरुखनगर इलाके की

चोर बेखौफ आए और नगदी सहित गहने लूट हुए फरार

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  कोरोला काल में लॉकडाउन समय सीमा समाप्त होने के बाद जारी अनलॉक के दौरान चोरों के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं । हालांकि अभी भी करोना कॉल को लेकर पुलिस की चैकसी जारी है। लेकिन पुलिस को भी धता बताते हुए चोर पुलिस से अधिक चतुर साबित हो रहे हैं ।

ऐसी ही एक सनसनीखेज घटना फर्रुखनगर इलाके की सामने आई है । यहां चोर बेखौफ आए और घर में रखे 3तीन लाख 67 हजार की नकदी सहित गहने व जरूरी सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए। घटना की सूचना पीड़ित के द्वारा पुलिस को दे दी गई है । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है । अब सवाल यह है की चोरों को किस प्रकार पहचान कर जल्द से जल्द काबू किया जाए ।

जानकारी के मुताबिक फर्रुखनगर में ही तहसील कॉलोनी में रहने वाले संतोष पुत्र नरेश चंद यहां बीते 16 वर्षों से परिवार सहित रह रहे है। उन्होंने यादव डेयरी के नाम से अपना व्यवसाय किया हुआ है । संतोष सिंह के मुताबिक करोना काल के चलते स्कूलों में अवकाश को देखते हुए उसकी पत्नी और बच्चे बीते करीब 1 माह से अपने मायके अर्थात नाना नानी के यहां गए हुए हैं । गुरुवार को वह अपने भाई सोनू सिंह के साथ रूटीन के मुताबिक सुबह 6 बजे ही अपने घर पर ताला लगा कर दुकानदारी के लिए चला गया। सायं के समय 6 बजे के लगभग जब वह दुकान से घर लौटा तो घर के हालात देखकर पांव तले जमीन निकल गई । पीड़ित संतोष सिंह के मुताबिक घर का मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था, किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए उसने बिना देरी किए स्थानीय पालिका पार्षद अशोक कोहली को घटना के बारे में जानकारी दी । इसके साथ ही पुलिस को भी सूचित कर दिया गया ।
इसके बाद जब घर के अंदर के हालात देखें तो तमाम कमरों में सामान बिखरा हुआ था । अलमारियां खुली हुई थी । कमरों के दरवाजे तक भी चैपट पड़े हुए थे । घर के हालात देखकर ऐसा महसूस किया गया कि चोरों ने बड़े आराम और इत्मीनान के साथ में घर में एक-एक कमरे की तलाशी ली है और घर में रखें 3, 67000 रूपए जो कि दुकान की बिक्री के बाद की रकम थी , वह रुपए बेड के अंदर रखे हुए थे। शातिर चोरों ने बैड में रखे यह 3,67000 भी साफ कर लिए । चोर घर में रखें गहने, जरूरी कागजात के साथ-साथ दो एलईडी, एटीएम कार्ड, वाईफाई एटीएम सहित और भी इलेक्ट्रॉनिक कीमती सामान अपने साथ समेट ले गए । हैरानी इस बात की है की चोरों के द्वारा अंजाम दी गई इस घटना का आसपास के रहने वाले लोगों को भी भनक नहीं लग सकी ।

जैसे ही कॉलोनी के आसपास के रहने वाले लोगों को मालूम हुआ कि चोरों के द्वारा लाखों की नकदी के साथ साथ गहने सहित अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया गया है, तो लोग भी यह जानकर हैरान रह गए । बहरहाल पुलिस आसपास के घरों व अन्य स्थानों पर लगे हुए सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। जिससे कि यह पता लगाया जा सके चोर पैदल आए थे , अथवा किसी वाहन पर आए थे। इनकी कितनी संख्या रही होगी । लेकिन जिस हिसाब से फर्रूखनगर क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं उससे आम जनमानस में भय का माहौल और असुरक्षा घर करती दिखाई दे रही है। वही इन शातिर बदमाशों अथवा चोरों का भेज लगाना भी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।

Previous Post Next Post