शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ 40 पॉजिटिव केस सामने आए

सोमवार से शुक्रवार तक 135 पॉजिटिव केस दर्ज


पटौदी देहात में बेलगाम फिर हुआ कोविड-19


फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  सितंबर माह आरंभ होते ही कोरोना कोविड-19 पूरी तरह से एक बार फिर बेकाबू होता दिखाई दे रहा है ।गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में पटौदी ब्लॉक में कोविड-19 का शुक्रवार को बड़ा धमाका हुआ । जब से कोरोना कोविड-19 ने जिला गुरुग्राम में अपने पांव फैलाए हैं, तब से लेकर अभी तक पटौदी ब्लॉक में एक ही दिन में पहली बार रिकॉर्ड तोड़ 40 पॉजीटिव केस शुक्रवार को दर्ज किए गए हैं । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाला इलाका पटौदी ब्लॉक, फरुखनगर ब्लॉक और सोहना ब्लॉक है। कोरोना कोविड-19 के लिये पटौदी देहात का इलाका सबसे अधिक सॉफ्ट कॉर्नर बना हुआ है । पटौदी ब्लॉक में अभी तक कुल वन 1141 करोना कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । अब केवल सितंबर माह की बात की जाए तो पहले 4 दिनों में ही पटौदी देहात में करो ना कोविड-19 के 135 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । 1 सितंबर को पटौदी ब्लॉक में करोना कोविड-19 के 33 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए, 2 सितंबर को यह संख्या 28,  3 सितंबर को कोरोना कोविड-19 के 34 के दर्ज किए गए और अब 4 सितंबर शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ 40 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस का आंकड़ा सामने आया है।

पटौदी के साथ लगते फरुखनगर देहात ब्लाक की बात की जाए तो यहां सितंबर माह के पहले 4 दिनों में एक भी पॉजिटिव के सामने नहीं आया है । वही सोहना ब्लॉक में शुक्रवार को सात पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं । इससे पहले 3 सितंबर को यह संख्या 34,  2 सितंबर को 6 पॉजिटिव केस और 1 सितंबर को 9 पॉजिटिव केस सोहना ब्लॉक में दर्ज किए गए । देहात कहलाने वाले सिटी से बाहर के इलाकों में पटौदी ब्लॉक में ही कोरोना कोविड-19 के लगातार पॉजिटिव के सामने आने से आम जनमानस की परेशानी और चिंता बढ़ी हुई देखी जा सकती है । लेकिन यहां यह बात कहने में भी कोई गुरेज नहीं की लॉकडाउन में सरकार और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जितनी अधिक छूट दी जा रही है , कथित रूप से उतनी ही अधिक लापरवाही भी आम लोगों के द्वारा बरती जा रही है । इस मामले में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन भी अब पहले के मुकाबले बेहद सुस्त दिखाई दे रहा है । संभवत यही कारण है कि करोना कोविड-19 की चीन लाखों प्रयास के बावजूद भी नहीं टूट पा रही है।


अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम की, तो शुक्रवार को एक बार फिर करोना कोविड-19 के 229 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या 122 बताई गई है । राहत की बात यह रही है कि बीते 24 घंटे के दौरान को रोना कोविड-19 के कारण कोई मौत नहीं हुई । वहीं जारी स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को भी जिला गुरुग्राम में 1372 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस मौजूद बताए गए हैं । इससे एक दिन पहले ही गुरुवार को गुरुग्राम में 224 कोविड-19 के नए केस दर्ज किए गए, वही ठीक होने वालों का आंकड़ा 102 रही। बहरहाल पूरे जिला गुरुग्राम ने कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस की संख्या पर ध्यान दिया जाए तो, इसका बहुत बड़ा हिस्सा देहात के इलाके में सामने आ रहा है ।

Previous Post Next Post