महंत शुक्राइनाथ पर जानलेवा हुआ।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
हिसार के गांव कोथ कलां के डेरे में गद्दी के विवाद को लेकर महंत  है। डेरे में सेवा करने वाले ही एक युवक ने हमला किया जिसके बाद महंत की हालात गंभीर है। महंत को नारनौंद के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया था जहां पर प्राथमिक उपचार हुआ लेकिन हालात गंभीर होने की वजह से डॉक्टरों ने घायल महंत शुक्राइनाथ को हिसार रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है।

गांव के ही युवक ने हमले को दिया अंजाम।

गौरतलब है की कोथ कलां गांव का डेरे लम्बे समय से विवादों में रहा है। बताया जा रहा है की मंगलवार को डेरे में ही सेवा करने वाले युवक से महंत की कहासुनी हुई थी जिसके बाद उस युवक को समझाया गया तो मामला शांत हो गया। लेकिन आज तड़के उस युवक ने अचानक डेरे में आकर मंहत शुक्राइनाथ पर तेज़ धारदार हथियार से महंत पर हमला किया जिससे महंत को गंभीर चोटें आई हैं।

वहीं जांच अधिकारी बालकिशन ने बताया कि कोथ कला गांव का ही कोई लड़का है जो हर रोज डेरे के अंदर पूजा पाठ के लिए आता था। आज भी वह  सुबह पूजा के लिए आया था और उसने आते ही चद्दर में छुपाए हुए हथियार से महंत  शुक्राइनाथ पर हमला कर दिया, जिसमें महंत शुक्रायनाथ को सिर व हाथ पर गंभीर चोटें आई हैं। हमला करने वाले युवक को काबू कर पुलिस हिरासत में लिया गया है।

गद्दी को लेकर विवाद चल रहा है।

करीब 3 से कोथ कलां गांव के डेरे में गद्दी को लेकर विवाद चल रहा है। पहले की लड़ाई में काफी लोगों को चोट लगी थी। उसके बाद महंत शुक्राइनाथ को गद्दी पर बिठाया गया था लेकिन मामले शांत होते इससे पहले ही महंत पर हमला के मामला सामने आया है।
और नया पुराने