गुरुग्राम में कोरोना के कारण मरने वालों का आंकड़ा 90 पर

बीते 24 घंटे में 135 स्वास्थ्य तो 102 नए पॉजिटिव केस आए

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
   जिला गुरुग्राम में एक दिन की मामूली सी राहत के बाद एक बार फिर से कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव के नए केस का आंकड़ा 100 के पार 102 तक पहुंच गया है । इसमें सबसे बड़ी चिंता की बात यह रही है कि बेरहम हो चुका कोरोना कॉविड 19 जिला गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान फिर से 6 लोगों की जिंदगी को निकल गया है ।

गुरुग्राम में अभी तक कोरोना कोविड 19 से हुई मौत की बात की जाए तो यह आंकड़ा 90 पर पहुंच चुका है । सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम में कोविड-19 संक्रमित में से 135 के पूर्ण रूप से स्वस्थ होने की जानकारी दी गई है । वही बीते 24 घंटे के दौरान 102 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । जिला गुरुग्राम में अभी तक कोविड-19 के संक्रमित केस की बात की जाए तो यह आंकड़ा 5260 तक पहुंच गया है । इनमें से 3882 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक अभी भी जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के 1288 एक्टिव केस बताए गए हैं । बीते कुछ दिनों से गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण अथवा इसके संक्रमण के शिकार हुए लोगों के और स्वस्थ होने वाले पीड़ितों के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो यह स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, राज्य सरकार सहित आम लोगों के लिए अपने आप में बड़ी राहत देने वाली बात है । क्यो ंकि करीब 1 सप्ताह से जिला गुरुग्राम में गिनती एक सौ से नीचे ही आ रही है । वही स्वस्थ होने वालों की बात की जाए तो यह पॉजिटिव केस के मुकाबले आंकड़ा अधिक है । यह अपने आप में सभी के लिए बड़ी राहत की बात है । लेकिन चिंता वही है कि कोविड-19 के कारण होने वाली मौत पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है । 

और नया पुराने