आकाश खटाना की शहादत से दुख भी और वीरता से फख्र भी: राव इंद्रजीत

राव बोले देश सेवा में दमदमा गांव का एक युवा और शहीद हो गया

सर्वोच्च बलिदान देकर हरियाणा और गुरूग्राम का नाम रोशन किया

शहीद लांस नायक आकाश के परिजनों से मिल संवेदनाएं प्रकट की

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरूग्राम जिला के गांव दमदमा पहुंचकर गांव के हाल ही में शहीद हुए लांस नायक आकाश खटाना को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। लांस नायक आकाश खटाना जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में तैनात थेए जहां पर ड्यूटी के दौरान 23 जून को शहादत दी। वे 95 फील्ड रेजीमेंट में कार्यरत थे। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने दमदमा गांव पहुंचकर लांस नायक आकाश खटाना की फोटो पर पुष्प चढाकर उनकी शहादत को नमन किया। उन्होंने उनके परिजनों से मुलाकात कर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की।

इस अवसर पर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आकाश खटाना की शहादत से गांव में दुख भी है और साथ में उसकी वीरता से गांव वासी फख्र भी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र के हजारो युवा देश की सेवा में लगे हुए हैं और उन्हीं की सतर्कता की वजह से हम सभी सुरक्षित रह रहे हैं। कभी.कभी सीमा पर हादसे भी हो जाते हैं जिनकी वजह से जवान शहादत को प्राप्त हो जाते हैं। गुरूग्राम जिला के गांव दमदमा के एक बच्चे ने देश सेवा में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देकर हरियाणा प्रदेश और गुरूग्राम जिला का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी इस गांव के ही राज सिंह खटाना ने देश की सेवा करते हुए शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि हमें अपने शहीदों पर गर्व है। 

बाद में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से शहीद आकाश खटाना के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्हांेने बताया कि गांव दमदमा के राजकीय विद्यालय को नाॅर्म में छूट देते हुए अपग्रेड करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि दमदमा स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या 210 से कम हैए उसके बावजूद भी अपग्रेड करने की अनुमति दी जा सकती है। इस बारे में राज्य सरकार को अनुरोध किया गया है। निर्माणाधीन गुरूग्राम.अलवर राजमार्ग पर गांव दमदमा की तरफ जाने वाली सड़क को अवरूद्ध किए जाने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यह मामला आज ग्रामीण उनके संज्ञान में लाए हैं। संज्ञान में लाते ही उन्होंने एनएचएआई के संबंधित अधिकारियों से फोन पर बात करके निरीक्षण करने और ग्रामीणों से बात करने उपरांत रिपोर्ट उनके पास भेजने के निर्देश दिए हैं। 
इस दौरान राव इंद्रजीत सिंह ने उपस्थित ग्रामीणों से कोरोना की दूसरी लहर के समय अपने अनुभव सांझा करते हुए गांव में क्या हालात रहे इसका भी हाल चाल जाना। इस अवसर पर सोहना की एसडीएम चिनार चहलए एसीपी संदीप मलिकए जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकनए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य प्रोफेसर हंसराजए भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ए भाजपा नेता अनिल यादव चक्करपुरए प्रवीन त्यागीए जितेंद्र चैहानए सतबीर पहलवानए मनोज बजरंगीए सुभाष बंसलए स्वराज खटानाए सुखबीर चेयरमैन आदि सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Previous Post Next Post