रविवार को सिल्वर मेडल विजेता गौतम का किया अभिनंदन

नेशनल चैंपियनशिप में भी गौतम कर चुका है पार्टिसिपेट

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
पटौदी हलके के हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र के रहने वाले युवा छात्र गौतम सैनी ने स्टेट लेवल पर हिसार में संपन्न वूशु प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया है । रविवार को सिल्वर मेडल विजेता युवा छात्र गौतम सैनी की इस उपलब्धि पर प्रोत्साहन करने के लिए समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन हेली मंडी नगर पालिका के वार्ड 2-3 में स्थित प्राचीन शिव मंदिर परिसर में किया गया ।

गौतम सैनी पुत्र कुंदन सैनी मौजूदा समय में रेवाड़ी के एक स्कूल में पढ़ाई कर रहा है । बचपन से ही खेलों में उसकी रुचि रही है , खेलों में रुचि को देखते हुए ही अभिभावकों के द्वारा भी प्रोत्साहन दिया गया। हाल ही में हिसार में आयोजित 16 और 17 वर्ष आयु वर्ग तथा 56 से 60 किलो भार वर्ग में गौतम सैनी ने राज्य स्तरीय वुशू प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया । इस मौके पर हेली मंडी नगर पालिका के चेयरमैन सुरेश यादव , वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व पार्षद विनोद शर्मा, कांता प्रसाद , पूर्व बैंक अधिकारी विजयपाल चैहान, रेवाड़ी दिल्ली रेल यात्री समन्वय समिति के अध्यक्ष पीएल वर्मा ,भारत भूषण सोनी के साथ- साथ साथ वूशु संघ गुरुग्राम के विकास, जिला सचिव रविंदर, राव तुला राम स्टेडियम रेवाड़ी के कोच सुनील के अलावा जिम ट्रेनर नावेद, शिवचरण, करतार नैनवा, मोहित, एफ एस सैनी, शिवचरण, मीर सिंह,  और विशेष रूप से सिल्वर मेडल विजेता युवा छात्र खिलाड़ी के गौतम के दादा मलखान सिंह एवं माता गीता देवी भी मौजूद रहे।

इस मौके पर विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि आज के समय में बच्चों पर पढ़ाई का अत्याधिक बोझ होने के कारण उनके स्वाभाविक खेल कौशल को भी प्रभावित करता है । जरूरत इस बात की है कि पढ़ाई के साथ साथ बच्चों को उनकी रूचि के मुताबिक खेलों के लिए भी प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए । सरकार भी खेल और खिलाड़ियों के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है । प्रतियोगिता में हार अथवा जीत महत्वपूर्ण नहीं ,उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण है प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया जाना । स्टेडियम अथवा खेल का मैदान एक ऐसा प्लेटफार्म है , जहां पर युवा खिलाड़ियों को अपना खेल कौशल निखारने सहित अभ्यास का भरपूर मौका मिलता है । सभी ने सिल्वर मेडल विजेता युवा छात्र गौतम सैनी को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इसी प्रकार से मेडल जीतने के लिए प्रोत्साहित किया।

Previous Post Next Post