सीएम उडन दस्ते की फर्रुखनगर में बड़ी कार्रवाही

पानी की बोतलें भी सैंपल के तौर पर सील की गई

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 मंगलवार को मुख्यमंत्री उडन दस्ते ने फर्रुखनगर शहर में अवैध रुप से चल रहे करीब आधा दर्जन आरओ और टयूबैल सील करके पानी माफियाओं पर लगाम कसी। सिलिंग अभियान में बिजली, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, खंड विकास एवं पंचायत विभाग, पुलिस विभाग की टीम भी मौजूद रही। फाजिलपुर रोड पर एक आरओ, टयूबैल से पानी की कालाबाजारी करने के लिए भरी गई 20-25 पानी की बोतल 20 लीटर वाली भी सैंपल के तौर पर सील की गई।

उडन दस्ते के इंचार्ज सज्जन सिंह ने बताया कि जिला गुरुग्राम में भू-जल स्तर पहले ही काफी नीचे जा चुका है। जिसके चलते डार्क जोन घोषित है। बावजूद इसके भी पानी माफिया प्रशासन की आंखों में धूल झोक कर अवैध रुप से आरओ और टयूबवेल लगा कर बाजार, घरों, विकाह पार्टियों आदि समारोह में पानी के जग, बड़ी बोतल सप्लाई करके चांदी कूठ रहे है। उन्हें सूचना मिली की फर्रुखनगर शहर में विभिन्न कालोनियों व सड़कों के किनारे अवैध रुप से प्लाट चल रहे है।
यह जल माफिया घरों, प्लाट आदि में बड़ी टंकिया और मोटर लगा कर ठंडा पानी करके घरों, दुकान आदि में जग और बोतल सप्लाई करते है। मंगलवार को विशेष अभियान के तहत पुलिस टीम की अगुवाई में फर्रुखनगर में आधा दर्जन अवैध आरओ प्लांट सील किए गए है। इस मौके पर एएसआई सतीश कुमार, सुनील कुमार, सुबे सिंह, अशोक कुमार, मनोज कुमार, सचिव गजराज सिंह यादव , बिजली विभाग के जेई चेतन शर्मा आदि मौजूद थे।

Previous Post Next Post