बाबा रामदेव ने कहा हजारों वर्षों की प्रतीक्षा के बाद मिला है ऐसा सौभाग्य


ज्योति जांगड़ा, हिसार

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर की भूमि पूजन के शुभ अवसर पर बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, चिदानंद मुनि, राजू स्वामी, सुधीर दहिया  एक हेलीकॉप्टर के द्वारा अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। कल 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन में सभी शामिल होंगे। इसी के साथ ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। कल यानी 5 अगस्त को श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को लेकर देश के साथ विदेश में भी असीम उल्लास का माहौल पैदा हो गया है। देश व प्रदेश में आज तथा कल दीपावली जैसा माहौल रहेगा। मंगलवार की शाम से ही प्रदेश में जगमगाहट दिखाई देगी तथा कल रात तक रहेगी। इस प्रकार राम नगरी में ख़ुशी चरम पर होगी। राम जन्मभूमि पर राम मंदिर के लिए भूमि पूजन तो बुधवार को होगा। लेकिन यह खुशी अयोध्या के साथ-साथ देश भर में मंगलवार से ही मनाई जाएगी।
वहीं अयोध्या के लिए रवाना हुए स्वामी बाबा रामदेव ने ट्विटर के द्वारा सभी से अपने विचार सांझा किए उन्होंने कहा कि "श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या के लिए हम प्रस्थान कर रहे हैं और हमें सौभाग्य मिला है कि हमारी आंखों के सामने, हमें दिव्य राम मंदिर के शिलान्यास में सम्मिलित होने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ है। सबके साथ हम राम भूमि पूजन करेंगे।"
https://twitter.com/yogrishiramdev/status/1290517347707392000?s=19

अयोध्या में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद

भूमि पूजन के दौरान अयोध्या की सीमा को सील कर दिया गया है। राम नगरी में बाहर के लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बिना आईडी कार्ड के किसी को भी शहर में आने की अनुमति नहीं मिल पाएगी। 4 अगस्त की आधी रात से ही लखनऊ गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जिले की सीमा से भारी माल वाहक वाहनों के लिए यातायात डायवर्ट कर दिए गए है। राम नगरी के संपर्क रास्तों पर सोमवार से पहरा बैठा दिया गया है। राममंदिर कार्यशाला पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी।

हनुमानगढ़ी में राम जन्मभूमि को किया गया सैनिटाइज

पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण राम नगरी में अयोध्या पूजन से पहले ही पूरे शहर को सैनेटाइज किया गया है। जहां-जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम है वहां एसपीजी कमांडो की टीम ने दौरा कर सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। नगर निगम ने भी पूरे शहर को सैनेटाइज करवाया है। राम नगरी की  सुरक्षा ब्लैक कैट कमांडो ने संभाल ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए कई बड़ी हस्तियां भी मौजूद रहेगी। हनुमानगढ़ी में ब्लैक बेल्ट कमांडो ने मोर्चा संभाल लिया है। वहीं अधिकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को मध्य नजर रखते हुए सभी तैयारियां कर ली है तथा सुरक्षा ड्यूटी अधिकारीयों को ड्रेस कोड का पालन करना होगा। पीएम मोदी की ड्यूटी के लिए तैनात रजिस्ट्रेशन की ड्रेस, काले रंग का बंद गले का कोट, सफेद शर्ट, काली पैंट होगी। तकरीबन 40 मैजिस्ट्रेट ड्यूटी करेंगे। 

Previous Post Next Post