बिमला की इंद्रजीत के प्रति वफादारी

बिमला चौधरी ने कहा 2014 का सपना अब 2020 में हुआ है पूरा

सड़क विकास परियोजनाओं का श्रेय दिया राव इंद्रजीत सिंह को

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी की पूर्व विधायक ने विमला चौधरी ने सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के प्रति अपनी निष्ठा और वफादारी जाहिर करते हुए कहा कि पटौदी बाईपास और गुरूग्राम-रेवाड़ी नेशनल हाईवे का श्रेय राव इंद्रजीत सिंह को ही जाता है । यह बात उन्होंने मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी के द्वारा हरियाणा में 20000 करोड रुपए की विभिन्न सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास या जाने के बाद अपने पटौदी कार्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए कही ।

बिमला चैधरी ने कहा की पटौदी बाईपास का सपना 2014 में देखा था और पटौदी बाईपास की घोषणा भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा करवाई गई थी । लेकिन किन्ही कारणों से पटौदी बाईपास का मामला लटक गया , जोकि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के सतत प्रयासों की बदौलत अब पूरा हो गया है।  बिमला चैधरी ने कहा कि पटौदी बाईपास कि नहीं गुरूग्राम-पटौदी-रेवाड़ी नेशनल हाईवे भी और दक्षिणी हरियाणा के रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नारनौल में बनने वाले विभिन्न सड़क मार्ग राव इंद्रजीत सिंह की बदौलत ही मंजूर होने के साथ-साथ मंगलवार को इनका भी शिलान्यास किया गया है । उन्होंने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह पटौदी ही नहीं पूरे दक्षिणी यह पूरे दक्षिणी हरियाणा के साथ-साथ हरियाणा के विकास के लिए भी लगातार काम कर रहे हैं ।

बिनोला डिफेंस यूनिवर्सिटी हो, मनेठी का एम्स या और अन्य परियोजनाएं हो , राव इंद्रजीत सिंह लगातार केंद्र की सरकार, संबंधित विभागों के मंत्रियों के साथ-साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री से भी विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा करते हुए हमेशा गंभीर रहे हैं । राव इंद्रजीत सिंह आज की तारीख में सर्वमान्य एक ऐसे नेता है जिनका राजनीति में एक अपना मजबूत मुकाम स्थापित हो चुका है । राव इंद्रजीत सिंह का हमेशा से एक ही लक्ष्य और सपना रहा है कि किस प्रकार से पिछड़े कहे जाने वाले दक्षिणी हरियाणा में अधिक से अधिक ऐसी परियोजनाएं और विकास योजनाएं लाई जा सके जिससे कि यहां के सभी लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके ।

उन्होंने मंगलवार को दक्षिणी हरियाणा के लिए साढ़े 13000 करोड रुपए की विभिन्न सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन , केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ-साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी आभार व्यक्त किया । इस मौके पर मार्केट कमेटी पटौदी के पूर्व चेयरमैन विजेंद्र यादव, पूर्व वाइस चेयरमैन श्याम लाल , पटौदी पालिका पार्षद योगेंद्र यादव बबली, गोपाल वधवा , जिला परिषद के वाइस चेयरमैन संजीव यादव , सरपंच कैप्टन बलबीर, विक्रम ठेकेदार , सुरेंद्र यादव ,रवि चैधरी सहित अन्य समर्थक भी मौजूद रहे।

बिमला चैधरी ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के आशीर्वाद और सहयोग से पटौदी क्षेत्र के विकास के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलकर अनेक विकास के कार्य करवाएं और जो घोषणाएं उनके कार्यकाल में मुख्यमंत्री के द्वारा की गई थी वह आज जमीन पर साकार हो रही हैं  । बिमला चैधरी ने कहा कि उन्होंने पटौदी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए हैं । इस मौके पर खुशी का इजहार करते हुए बिमला चैधरी ने समर्थकों के बीच में मिठाई बांटते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के समर्थन में जयघोष के नारे भी लगाए ।

और नया पुराने